दिल्ली

delhi

North MCD मेयर ने बच्चों के covid Hospital का निरीक्षण किया, 100 बेड होंगे उपलब्ध

By

Published : May 28, 2021, 11:00 PM IST

नॉर्थ एमसीडी (North MCD) मेयर जय प्रकाश (Mayor Jai Prakash) ने श्रीमती गिरधार लाल अस्पताल (Smt. Girdhar Lal Hospital) का औचक निरीक्षण किया. इस अस्पताल को बच्चों के लिए विशेष कोविड अस्पताल (Children covid Hospital ) में तब्दील किया जाएगा. प्राथमिक स्तर पर फिलहाल 100 बेड उपलब्ध होंगे. मेयर (Mayor) ने शुक्रवार को तैयारियों का जायजा लिया.

North MCD Mayor surprise inspection of Children covid Hospital in Delhi
अस्पताल का निरीक्षण

नई दिल्ली :नॉर्थ एमसीडी (North MCD) मेयर जय प्रकाश (Mayor Jai Prakash) ने निगम के गिरधर लाल प्रसूति अस्पताल (Smt. Girdhar Lal Hospital) में बच्चों के लिए अलग से 100 बेड का समर्पित कोविड अस्पताल (covid Hospital) बनाए जाने के संबंध में व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए औचक निरीक्षण किया.

मेयर ने किया अस्पताल का निरीक्षण.

मेयर (Mayor) ने जानकारी देते हुए बताया कि यह देखने में आया है कोविड की दूसरी लहर में बच्चों में भी कोरोना संक्रमण फैल रहा है. जिसे देखते हुए उत्तरी दिल्ली नगर निगम के श्रीमती गिरधर लाल प्रसूति अस्पताल (Smt. Girdhar Lal Hospital) में बच्चों के लिए अलग से 100 बेड का समर्पित कोविड अस्पताल (covid Hospital) बनाए जाने पर गंभीर विचार किया जा रहा है.

उत्तरी दिल्ली नगर निगम का श्रीमती गिरधर लाल अस्पताल एक छोटा अस्पताल है. जहां पर बच्चों के लिए अलग से एक समर्पित कोविड अस्पताल (covid Hospital) बनाया जा सकता है. जिसके संबंध में अधिकारियों को व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें- कोरोना से मौत के सही आंकड़े छिपा रही दिल्ली सरकार: मेयर जयप्रकाश

निगम के तीन अस्पताल हिंदूराव अस्पताल, आर बी आई पी एम टी और बालकराम अस्पताल कोरोना मरीजों के उपचार के लिए पहले ही कार्य कर रहे हैं. निगम नागरिकों को हर संभव सुविधा प्रदान करने के लिए दिन-रात कार्य कर रही.

ये भी पढ़ें- North MCD: कोरोना के मद्देनजर 21 बिंदुओं पर काम कर रही निगम

नॉर्थ एमसीडी (North MCD) के मेयर (Mayor) जयप्रकाश ने बताया कि कोरोना के मद्देनजर निगम अपनी जिम्मेदारियों को भलीभांति तरीके से निभा रही है. निगम के तीन अस्पताल कोविड-19 अस्पताल (covid Hospital) हैं. वहीं अब निगम कोरोना की महामारी की गंभीरता को देखते हुए बच्चों के लिए अलग से विशेष कोविड-19 अस्पताल (covid Hospital) बनाने की तैयारी कर रही है. जिसमें प्राथमिक स्तर पर 100 बैड उपलब्ध होंगे.

ये भी पढ़ें- मेयर जयप्रकाश का तंज, वैक्सीन ऑर्डर करने का दिखावा कर रही दिल्ली सरकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details