दिल्ली

delhi

मिनट्स काउंट न होने के चलते नॉर्थ एमसीडी का सदन स्थगित

By

Published : Jan 21, 2021, 2:29 PM IST

उत्तरी नगर निगम दिल्ली का आज बेहद महत्वपूर्ण सदन बुलाया गया था, लेकिन इस सदन को अचानक ही रद्द करना पड़ा है. इसके पीछे वजह यह बताई जा रही है कि बजट को लेकर स्टैंडिंग कमेटी की बैठकें जो लगातार हो रही थीं, उनके मिनट्स काउंट नहीं हुए हैं. सदन अब 27 जनवरी को होगा.

North Delhi Municipal Corporation House canceled
अब 27 जनवरी को होगा सदन

नई दिल्ली:एक तरफ जहां दिल्ली नगर निगम के कर्मचारी बकाया वेतन और एरियर की मांग को लेकर 15 दिन से लगातार अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे हैं. वहीं दूसरी तरफ आज नॉर्थ एमसीडी में बेहद महत्वपूर्ण 1 दिन का सदन बुलाया गया था, जिसमें जरूरी कार्रवाई होनी थी.

अब 27 जनवरी को होगा सदन

सदन के अंदर निगम कर्मचारियों के वेतन को लेकर बहस होने आसार भी थे. लेकिन इसी बीच नॉर्थ एमसीडी के सदन को रद्द कर दिया गया है. अब यह सदन 27 जनवरी को होगा.

तीन बैठकों के मिनट अभी तक काउंट नहीं हुए

दरअसल सदन रद्द करने के पीछे वजह बताई जा रही है कि स्टैंडिंग कमिटी की बजट के मद्देनजर हुई पिछली तीन बैठकों के मिनट्स अभी तक काउंट नहीं हुए हैं

ये भी पढ़ें:-पूर्वी दिल्ली नगर निगम के शाहदरा दक्षिणी जोन कार्यालय पर CBI की छापेमारी

मिनट्स काउंट नहीं होने की वजह से सदन की कार्रवाई भली-भांति तरीके से नहीं चल सकती. जिसको देखते हुए नॉर्थ एमसीडी के सदन को अब 27 जनवरी को बुलाया गया है.मिनट्स काउंट ना होने को लेकर विपक्ष की तरफ से भी विरोध जताया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details