दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

लुटेरों से जान बचाने के लिए दरवाजा खटखटाया, 'बच्चा चोर' नाम से सामने खड़ी थी मौत!

लुटेरों से बचकर भाग रहे युवक को वजीरपुर इंडस्ट्रियल एरिया में बच्चा चोर समझ लिया गया. उसे इतना पीटा गया कि कुछ दिन बाद उसकी मौत हो गई.

By

Published : Sep 22, 2019, 4:08 AM IST

बच्चा चोर समझकर कर दी हत्या etv bharat

नई दिल्ली : वजीरपुर इंडस्ट्रियल एरिया में गुरुवार को लुटेरों से बचकर भाग रहे युवक की लोगों ने बच्चा चोर समझकर जमकर पिटाई कर दी. जिससे वो गंभीर रूप से घायल हो गया और अब उसकी सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई है.

अशोक विहार पुलिस ने हत्या के प्रयास की धारा में मुकदमा दर्ज कर तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

मजदूर था मृतक गोविंद

जानकारी के अनुसार 27 साल का गोविंद अपनी मां के साथ वजीरपुर इंडस्ट्रियल एरिया के बी ब्लॉक में रह रहा था. वो लारेंस रोड स्थित एक फैक्ट्री में मजदूरी करता था.

2 सितंबर की है घटना

दो सितम्बर की रात गोविंद और उसका दोस्त रेलवे लाइन के किनारे टहलने के लिए निकले थे. दोनों ट्रैक के किनारे बैठकर बात कर रहे थे और इसी दौरान सुरेश पानी लाने के लिए पास की बस्ती की तरफ चला गया.

'दरवाजा खटखटाने पर मिली मौत'

इसी बीच दो लड़के चाकू लेकर गोविंद के पास आए. उन्हें देखकर गोविंद, जेलर वाला बाग झुग्गी की तरफ भागने लगा. बदमाशों ने उसका पीछा किया और गोविंद उनसे बचने के लिए झुग्गियों के दरवाजे खटखटाने लगा.

किसी ने सहायता नहीं की. तभी उसने एक घर की सीढ़ी पर चढ़कर दरवाजा खटखटाया. दरवाजा खोलने के बाद लोगों ने उसे बच्चा चोर समझकर पीटना शुरू कर दिया. गोविंद के सिर, पेट और सीने में गम्भीर चोटें आई.

अस्पताल में दिया बयान

इसी दौरान किसी ने पुलिस को सूचना दे दी. अशोक विहार पुलिस ने घायल गोविंद को एम्स ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया और उसके बयान के आधार पर हत्या के प्रयास की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया. साथ ही यशवंत, राकेश और 70 साल के फूलचंद को गिरफ्तार कर लिया.

अस्पताल से आने के बाद हालत हुई थी खराब

अस्पताल से उसे छुट्टी दे दी गई थी, लेकिन मंगलवार को उसकी हालत फिर से खराब हो गई और उसे सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया. हालत सुधरने की जगह बिगड़ती चली गई, जिससे गुरुवार को उसकी मौत हो गई. फिलहाल पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details