दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 10, 2019, 6:12 PM IST

ETV Bharat / state

खबर का असर: मौत के साए में जी रहे थे लोग! विधायक जी ने हटवाए हाईटेंशन तार

ईटीवी भारत कई बार इस समस्या को उजागर कर चुका है कि किस तरीके से हाईटेंशन तारों के चलते लोग मौत के साए में जीने को मजबूर हैं.

विधायक ने हटवाए हाईटेंशन तार etv bharat

नई दिल्ली:उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी इलाके के बाबा कॉलोनी में आज (शनिवार) को स्थानीय विधायक संजीव झा द्वारा घरों के ऊपर से जा रही हाईटेंशन तारों को हटाने का काम शुरू किया गया हैं.

इस हाई टेंशन तारों के चलते सैंकड़ों लोग मौत के साए में जीने को मजबूर थे. बता दें कि इन तारों को हाटने की मांग सालों से की जा रही थी.

विधायक जी ने हटवाए हाईटेंशन तार

ईटीवी भारत की खबर का असर

बता दें कि ईटीवी भारत कई बार इस समस्या को उजागर कर चुका है कि किस तरीके से हाईटेंशन तारों के चलते लोग मौत के साए में जीने को मजबूर हैं. आखिरकार आज मौत के साए में जी रहे लोगों को सुकून मिला और कई घरों के ऊपर से जा रही हाईटेंशन तारों को हटाने का काम शुरू कर दिया गया है.

विधायक संजीव झा उद्घाटन करते हुए

सालों से बना था मुसीबत

बता दें कि सालों से यह टेंशन तारों कॉलोनी वासियों के लिए मुसीबत का कारण बनी हुई थी और यहां बारिश होने से कई बड़े-बड़े हादसे भी हो चुके थे. ना जाने कितने सालों से लोग अपने घरों की छत पर नहीं गए, क्योंकि उन्हें डर था कि कहीं हाईटेंशन की तारों की चपेट में ना आ जाए, लेकिन अब यह सब दूर हो गया और इन तारों को हटाकर लोगों को सुरक्षित कर दिया जाएगा.

इस हाईटेंशन तारों को लेकर स्थानीय लोगों का कहना है कि इसको हटाने को लेकर हम लोग मुख्यमंत्री से लेकर बड़े-बड़े नेताओं से मिल चुके थे लेकिन अब जो काम हुआ वह आज से पहले किसी ने नहीं किया था.

विधायक संजीव झा बाबा कॉलोनी के लोगों के साथ

पूरे दिल्ली के घरों के पास से हटना चाहिए तार

कुल मिलाकर देखा जाए तो यह जरूरत था कि रिहायशी इलाके से हाईटेंशन तारों को पूरी तरीके से हटा दिया जाए. केवल बुराड़ी ही नहीं, पूरी दिल्ली में जहां पर भी रिहायशी इलाके में हाईटेंशन तार लोगों के घर के पास से जा रहे हैं उनको हटा देना चाहिए, जिससे लोग सुरक्षित और चैन की जिंदगी जी सकें और बिजली के कारण होने वाले हादसों से भी छुटकारा मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details