दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में लिए ये बड़े फैसले

स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में कई अहम फैसलों पर निर्णय लिए गए हैं. बैंक स्ट्रीट पर मल्टी लेवल पार्किंग बनेंगी जिसमें 75% हिस्सेदारी निगम की होगी, मरीजों को सस्ती दवाइयां देने के लिए भी शुरू की जाएगी कई नई योजनाएं.

By

Published : Jul 4, 2019, 1:35 PM IST

Updated : Jul 4, 2019, 7:07 PM IST

सिविक सेंटर, नई दिल्ली

नई दिल्ली: उत्तरी दिल्ली नगर निगम में स्टैंडिंग कमेटी की बैठक नवनिर्वाचित अध्यक्ष जयप्रकाश की अध्यक्षता में संपन्न हुई. जिसे जयप्रकाश ने 95% सफल बताया.

बैठक में लिए गए फैसले
मीडिया से बातचीत के दौरान चेयरमैन ने कहा कि बैठक में कुछ अहम निर्णय लिए गए.जिनमें स्वास्थ्य संस्थानों में प्रधानमंत्री की जन औषधि योजना के अंतर्गत मासिक लाइसेंस शुल्क के आधार पर दुकानें खोलने के लिए निर्मित स्थान का आवंटन किया गया है.

नगर निगम ने की स्टैंडिंग कमेटी की बैठक

सस्ते दामों पर उपलब्ध होगीं दवाइयां
गरीबी के कारण दवाइयां ना ले पाने वाले लोगों को सस्ते दामों पर दवाइयां उपलब्ध कराना है जिसके लिए अब जेनेरिक मेडिसिन की तरफ निगम ने अपना पहला कदम बढ़ाया है.

स्पेशल पे का नियम हुआ पास
निगम ने रिवेन्यू जनरेट करने के लिए मल्टी लेवल पार्किंग के प्रोजेक्ट को भी हरी झंडी दे दी है और निगम के कामों में बराबर का हाथ हटाने वाले कर्मचारियों के लिए स्पेशल पे के नियम को भी पास कर दिया गया है.

पार्कों में बनेगें बूथ
दिल्ली नगर निगम के विभिन्न पार्कों में बूथो को बनाने के प्रोजेक्ट को अनुमति भी दे गयी है इन बूथो मे दूध की बिक्री होगी, जिसके लिए टेंडरों का आवेदन भी कर दिया गया है और जल्द ही इन बूथो का आवंटन भी कर दिया जाएगा जिससे निगम को रिवेन्यू मिलेगा.

यातायात के लिए बनेगी पार्किंग
विभिन्न क्षेत्रों में यातायात के प्रबंधन हेतु मार्केट फेडरेशन को पार्किंग देने का प्रस्ताव भी पारित किया गया. इन मार्केटप्लेसिस में देवनगर , शास्त्री पार्क, अजमल खान पार्क ,कीर्ति नगर नजदीक डीएसआईडीसी कंपलेक्स की जगहों को चुना गया है.

Last Updated : Jul 4, 2019, 7:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details