दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 6, 2023, 10:47 PM IST

ETV Bharat / state

शालीमार बाग के विभिन्न वार्डों का निरीक्षण करने पहुंची मेयर शैली ओबेरॉय, केजरीवाल मॉडल लाने की बात कही

राजधानी दिल्ली के शालीमार बाग के वार्ड नं 55 और 66 का दिल्ली की मेयर डॉ. शैली ओबरॉय दौरा करने पहुंची. उन्होंने केजरीवाल मॉडल को लाने की बात कही. वहीं, उन्होंने स्कूलों और अस्पतालों में सुविधाएं ना होने चिंता भी जताई. भलस्वा लैंडफिल साइट के साथ-साथ दिल्ली के सभी कूड़े के पहाड़ को हटाने का भी उन्होंने भरोसा दिलाया.

Etv Bharat
Etv Bharat

शालीमार बाग के विभिन्न वार्डों का शैली ओबेरॉय ने किया निरीक्षण

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली के शालीमार बाग के वार्ड 55 में सोमवार को नगर निगम की मेयर डॉक्टर शैली ओबरॉय पहुंची. इस दौरान उन्होंने एमसीडी के स्कूलों और अस्पतालों का निरीक्षण किया. पिछले 15 सालों से नगर निगम में भारतीय जनता पार्टी काबिल थी, लेकिन आम आदमी पार्टी ने नगर निगम में भी अपनी सरकार बनाई और लोगों की समस्याओं का समाधान करने का भी वादा किया. इसी कड़ी में आज नगर निगम मेयर शैली ओबेरॉय एमसीडी के स्कूलों और अस्पताल में पहुंची, जहां उन्होंने कहा कि एमसीडी में लंबे समय से कोई काम नहीं हुआ है.

उन्होंने कहा कि स्कूलों में न तो प्रिंसिपल है और न ही गार्ड आया और बच्चों को पढ़ाने के लिए अध्यापकों की भी कमी है. उनका कहना था कि किसी समय में एशिया का सबसे बड़ा अस्पताल एमसीडी का हैदरपुर स्थित आयुर्वेदिक अस्पताल होता था, लेकिन बीजेपी की नाकामियों की वजह से आज उसके हालात खस्ता है. आम आदमी पार्टी की तरफ से जो 10 गारंटी दी गई थी, उनको जल्द से जल्द ना सिर्फ पूरा किया जाएगा बल्कि एमसीडी के स्कूल अस्पताल पार्क सड़क कूड़े को खत्म करने का काम भी तेजी से किया जाएगा.

शालीमार बाग के साथ-साथ मेयर दिल्ली ओबरॉय वार्ड 66 भी पहुंची. जहां विधायक राजेश गुप्ता और निगम पार्षद चित्र विद्यार्थी भी मौजूद रहे. यहां पर उन्होंने हॉर्टिकल्चर अधिकारियों से भी मुलाकात की. साथ ही साथ उन्होंने इस वार्ड के पार्क स्कूल और कई अन्य जगहों का भी निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने देखा कि जॉन अब्राहिम जेजे कॉलोनी का बारात घर पूरी तरह से टूट चुका है.

डीसी ने बताया कि फंड की कमी होने की वजह से यह ना तो नया बन सका और ना ही मरम्मत का काम हो पाया, जबकि इसको बनाने के लिए अनुमति भी मिल चुकी है. लैंडफिल साइट पर भी मेयर शैली ओबरॉय का कहना था कि अभी भी वहां काम चल रहा है और काम की गति को तेज करके जल्दी निर्धारित समय में कूड़े के पहाड़ को वहां से हटाया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः दुबई से आई फ्लाइट में दो करोड़ का सोना बरामद, टॉयलेट के सिंक में छिपा कर रखा था

निरीक्षण के दौरान दोनों ही जगह पर कई तरीके की खामियां पाई गई. इस को जल्द से जल्द दूर कर के काम को दुरुस्त करने की बात कही गई और उन्होंने बताया कि बहुत ही जल्द सभी कमियों को पूरा कर लिया जाएगा. जिससे लोगों को हो रही समस्या से भी छुटकारा मिले और अच्छी से अच्छी सुविधाएं लोगों को उपलब्ध हो सके.

ये भी पढे़ंः डिजाइनर पेडस्ट्रियन साइनेज बोर्ड साइकिल ट्रैक में लगा रहे चार चांद, 15 प्रोजेक्ट्स किए जाएंगे तैयार

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details