दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

जल जनित बीमारियों ने दी दिल्ली में दस्तक, मेयर बोले- नॉर्थ MCD है तैयार

उत्तरी दिल्ली के मेयर जय प्रकाश का कहना है कि निगम कोरोना के इस काल में जल जनित बीमारियों से लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है. निगम के पोलीक्लीनिक्स में सभी दवाइयां भरपूर मात्रा में मौजूद है. निगम दिल्ली सरकार की सहायता के बिना भली-भांति तरीके से अपनी जिम्मेदारी निभाने के लिए प्रतिबद्ध है और उसे निभा भी रही है.

By

Published : Aug 4, 2020, 12:03 PM IST

North MCD Mayor
नॉर्थ एमसीडी मेयर

नई दिल्ली:मॉनसून की भारी बरसात के बाद दिल्ली में जल जनित बीमारियों दस्तक दे रही है. उत्तरी दिल्ली के मेयर ने कहा कि डेंगू मलेरिया चिकनगुनिया जैसी खतरनाक बीमारियों से बचाव हेतु निगम अभियान चला रहा है. दिल्ली सरकार के तमाम विभागों को निगम के साथ जमीनी स्तर पर आकर काम करना होगा.

नॉर्थ एमसीडी मेयर का AAP पर निशाना

उन्होंने कहा कि हर हफ्ते 10 मिनट टीवी पर आकर गमले का पानी खाली करने से जल जनित बीमारियों पर कंट्रोल नहीं होगा. जल जनित बीमारियों के मद्देनजर सभी जोन चेयरमैन के साथ विशेष बैठक होगी.


जल जनित बीमारियों के लिए निगम तैयार

देश की राजधानी दिल्ली में मॉनसून की दस्तक के बाद अब जल जनित बीमारियों ने भी अपनी आहट देनी शुरू कर दी है. कुछ मामले भी सामने आए है. इसी के ऊपर ईटीवी भारत से उत्तरी दिल्ली के मेयर जय प्रकाश ने बातचीत में स्पष्ट तौर पर कहा कि निगम पूरी तरीके से जल जनित बीमारियों के लिए तैयार है. निगम के सभी कर्मचारी भली भांति तरीके से अपनी जिम्मेदारी निभा रहे है. भले ही दिल्ली सरकार निगम की सहायता ना करें. लेकिन निगम जल जनित बीमारियों से बचाव के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है.


चलाया जा रहा है जन जागरूकता अभियान


पिछले साल और इस साल में कोरोना की वजह से काफी ज्यादा फर्क है. जिसकी वजह से निगम इस साल अलग तरीके से जन जागरूकता अभियान चला रही है. दरअसल कोरोना काल के मद्देनजर निगम इस बार तमाम सावधानियों को ध्यान में रखते हुए हर एक घर तक ना सिर्फ जल जनित बीमारियों से बचाव हेतु पम्पलेट और स्टिकर पहुंचा रही है बल्कि लाउडस्पीकर के जरिए अनाउंसमेंट करके भी लोगों को जागरूक कर रहा है. साथ ही निगम के सभी पॉलीक्लिनिक हर प्रकार की स्थिति के लिए तैयार हैं और भरपूर मात्रा में दवाइयां भी मौजूद है.

उत्तरी दिल्ली के मेयर जय प्रकाश का कहना है कि निगम कोरोना के इस काल में जल जनित बीमारियों से लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है. निगम के पॉलीक्लिनिक्स में सभी दवाइयां भरपूर मात्रा में मौजूद है. निगम दिल्ली सरकार की सहायता के बिना भली-भांति तरीके से अपनी जिम्मेदारी निभाने के लिए प्रतिबद्ध है और उसे निभा भी रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details