दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, UK के नागरिकों से टैक्स कलेक्शन के नाम पर करते थे ठगी

बाहरी उत्तरी जिला पुलिस ने एक फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है, जिसमें UK के नागरिकों के साथ टैक्स कलेक्शन के नाम पर कर ठगी की जा रही थी. पुलिस ने यहां से 6 महिलाओं सहित 30 लोगों को पकड़ा है, जिनके पास से पुलिस ने 45 लैपटॉप, 5 फोन के अलावा लगभग 16 लाख रुपये और कई अन्य चीजें भी बरामद की हैं.

By

Published : Jun 26, 2021, 7:18 PM IST

fraud-with-uk-citizen-in-fake-call-center-busted-in-rohini-sector-11-delhi
फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़

नई दिल्ली:बाहरी उत्तरी जिला पुलिस ने एक फेक कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है, जो यूनाइटेड किंगडम के नागरिकों के साथ टैक्स कलेक्शन के नाम पर कर ठगी कर रहे थे. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कॉल सेंटर में छापेमारी कर 6 महिलाओं सहित 30 लोगों को पकड़ा है, जिनके पास से पुलिस ने 45 लैपटॉप, 5 ऑफिस मोबाइल फोन बरामद किया है. इन्हीं फोन से UK में संपर्क किया जाता था. पुलिस ने इस कॉल सेंटर से लगभग 16 लाख रुपये और कई अन्य चीजें भी बरामद की हैं.

पुलिस ने की छापामार कार्रवाई

शाहबाद डेयरी थाना पुलिस को एक गुप्त सूचना मिली थी कि रोहिणी सेक्टर 11 में UK के सिटीजन के साथ टैक्स के नाम पर फ्रॉड किया जा रहा है. इस पर पुलिस ने एक टीम का गठन करके रोहिणी सेक्टर 11 के अनुषंका टावर में रेड की, जहां पर एक फेक कॉल सेंटर चल रहा था. पुलिस ने मौके से 30 लोग मौके से पकड़े गए, जिनमें 6 महिलाएं थीं.

फर्जी कॉल सेंटर

गाजियाबाद: जमीन के लिए दो भाइयों के परिवार के बीच मारपीट, वीडियो वायरल

परविंदर उर्फ बबलू है मुख्य सरगना

इस ठगी का मुख्य सरगना परविंदर उर्फ बबलू है, जो कि पीतमपुरा का रहने वाला है. वह अपने तीन साथियों के साथ मिलकर यह कॉल सेंटर चला रहा था. उसके 3 साथी परमजीत सिंह, गगनदीप सिंह और मंथन अरोड़ा हैं. इनके पास से पुलिस को 45 लैपटॉप 5 ऑफिस मोबाइल फोन जिनके द्वारा यूके नंबर पर वाट्सऐप किए गए थे. 16 लाख रुपये नकदी और चेक बुक समेत कई कागजात बरामद हुए.

राजपार्क: सुल्तानपुरी में अधेड़ उम्र के एक व्यक्ति की बेरहमी से हत्या

पहले से भी दर्ज हैं मुकदमे

मुख्य सरगना रविंदर उर्फ बबलू पर पहले भी दिल्ली के प्रसाद नगर थाने में IT एक्ट में मुकदमा दर्ज है. उस वक्त भी वह फेक कॉल सेंटर चला रहा था. इसके साथ ही परमजीत सिंह पर भी पहले से एक आईटी एक्ट का मुकदमा दर्ज है. फिलहाल पुलिस ने इन सबको कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया और आगे की जांच कर रही है.

Noida: पूर्व प्रधानमंत्री के रिश्तेदार की साइकिल हुई चोरी, दो आरोपी गिरफ्तार

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details