दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

परिवार को बंधक बनाकर लूट को दिया अंजाम, पुलिस ने चारों आरोपियों को दबोचा

दिल्ली पुलिस ने मॉडल टाउन इलाके में परिवार को बंधक बनाकर लूट करने के मामले में सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही पुलिस ने उनके पास से 23 हजार रुपये सहित अन्य चीजें भी बरामद की हैं.

By

Published : Jul 8, 2023, 9:02 PM IST

four accused arrested who carried out robbery
four accused arrested who carried out robbery

लूट की घटना में चार आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली:उत्तर पश्चिमी दिल्ली के मॉडल टाउन थाना इलाके में हुई लूट की वारदात को स्पेशल स्टाफ की टीम ने सुलझाते हुए कुल 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से पुलिस ने लूटी हुई रकम में से 23 हजार रुपये, आर्टिफिशियल ज्वेलरी, वारदात में इस्तेमाल किया गया चाकू और एक मोटरसाइकिल बरामद की है.

दरअसल एक जुलाई को मॉडल टाउन थाने की पुलिस को सूचना मिली थी घर के अंदर परिवार को बंधक बनाकर लूट की वारदात को अंजाम दिया गया है. पीड़ित ने बताया था कि रात 2:00 बजे के करीब पूरा परिवार सोया हुआ था. तभी दो बदमाश घर के अंदर दाखिल हुए और चाकू की नोंक पर घर में रखी आर्टिफिशियल ज्वेलरी और करीब दो लाख रुपए लूटकर फरार हो गए.

मामले को सुलझाने के लिए स्पेशल स्टाफ और मॉडल टाउन थाने की पुलिस ने टीम बनाई गई और आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला गया. इसमें आरोपियों की पहचान करने के बाद, गुप्त सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कई जगहों पर छापेमारी की गई और तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. इनकी पहचान मोहम्मद मामून, हारून शेख और राहुल खान के रूप में की गई.

पूछताछ में उन्होंने अपने साथी के बारे में बताया. बदमाशों की निशानदेही पर पुलिस ने इनके एक अन्य साथी को भी गिरफ्तार कर लिया. इनके पास से चोरी का सामान बरामद कर, पुलिस ने नोएडा और गुड़गांव के दो अन्य चोरी के मामलों को सुलझाने का दावा किया है. फिलहाल आरोपियों से आगे की पूछताछ की जा रही है.

एक लाख रुपये की लूट:वहीं एक अन्य मामले में तीन जुलाई को सुभाष प्लेस थाने की पुलिस एक व्यक्ति के गोली से घायल होने की सूचना मिली, जिसे महावीर हॉस्पिटल ले जाया गया था. इसके बाद पुलिस हॉस्पिटल पहुंची को पता चला कि घायल व्यक्ति का नाम रितेश है और उसके पैर में गोली लगी थी. उसने बताया कि वह ऑयल एंड केमिकल की फैक्ट्री में बतौर अकाउंटेंट काम करता है. तीन जुलाई को वह सरस्वती विहार स्थित अपने घर जा रहा था. तभी तीन संदिग्ध व्यक्ति बाइक पर आए और उसकी स्कूटी को रोकने की कोशिश की. इसी दौरान बदमाशों ने उसके पैर पर गोली मारी और उसके पास मौजूद बैग को लेकर फरार हो गए. इस बैग में एक लाख रुपये व कुछ कागजात थे.

यह भी पढ़ें-काला धन सफेद करने का झांसा देकर करते थे लूट, IGI एयरपोर्ट पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

जानकारी के आधार पर पुलिस ने टीम का गठन किया और आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की जांच की गई. इसके बाद पुलिस ने एक आरोपी अमन को मुस्तफाबाद से धर दबोचा. करीब पांच घंटे की पूछताछ में अमन ने बताया कि उसने सोहिद शान और शहजाद के साथ मिलकर लूट की वारदात को अंजाम दिया था. जांच में सामने आया कि आरोपियों पर पहले भी कई आपराधिक घटनाओं में शामिल रह चुके हैं. पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की जांच जारी है.

यह भी पढ़ें-Delhi-NCR के गैंगस्टरों को हथियारों की सप्लाई करने वाला गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details