दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Degree Dikhao Campaign: AAP के पूर्व पार्षद ने डिग्री दिखाओ इनाम पाओ मुहिम की शुरुआत, लोगों से की ये अपील

आम पार्टी के पूर्व पार्षद अजय शर्मा ने डिग्री दिखाओ इनाम पाओ अभियान चलाया है. वह दिल्ली की हर विधानसभा में जाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री की मांग करेंगे और लोगों से अपनी डिग्री दिखाने की अपील करेंगे. जिसके पास भी अपनी शैक्षणिक डिग्री है, उन्हें दिखाएं और इनाम पाएं.

By

Published : Apr 8, 2023, 12:29 PM IST

Updated : Apr 8, 2023, 2:36 PM IST

delhi news
डिग्री दिखाओ इनाम पाओ मुहिम

नई दिल्ली :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शैक्षणिक डिग्री मामले को लेकर आम आदमी पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं के बीच तूल बढ़ता जा रहा है. शैक्षणिक डिग्री का हिसाब मांगने के लिए आप के कार्यकर्ता डिग्री दिखाओ इनाम पाओ अभियान चलाकर लोगों से डिग्री दिखाने की मांग कर रहे हैं.

आम आदमी पार्टी के पूर्व पार्षद अजय शर्मा ने ईटीवी भारत को बताया कि जहां देश का जन-जन अपनी डिग्री दिखाने को तैयार है, तो देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनता के सामने अपनी डिग्री क्यों नहीं दिखा रहे हैं. जिसने पढ़ाई की है, उसके पास डिग्री होगी. ऐसे में उसे लोगों के सामने डिग्री दिखानी चाहिए. वहीं, प्रधानमंत्री अपनी शैक्षणिक डिग्री मामले में बचते नजर आ रहे हैं.

डिग्री दिखाओ इनाम पाओ अभियान: पूर्व पार्षद दिल्ली विधानसभा के पास मेट्रो स्टेशन पर लोगों के बीच पहुंचे और अभियान की शुरुआत करते हुए कहा कि जिस भी व्यक्ति के पास उसकी शैक्षणिक डिग्री है, उसे दिखाएं. इस दौरान एक शख्स अपनी डिग्री लेकर पूर्व पार्षद के पास पहुंचा और साल 1990 की बीए की डिग्री दिखाई. कई लोगों ने फोन पर अपनी डिग्री अपलोड कर उन्हें दिखा रहे हैं. कई लोग इनाम पाने के लिए घर से अपनी डिग्री मंगाकर दिखा रहे थे. लोगों का कहना है कि यह कटाक्ष सीधा देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर है. जब देश की जनता को अपनी शैक्षणिक डिग्री दिखाने में कोई समस्या नहीं है, तो प्रधानमंत्री को भी अपनी डिग्री दिखानी चाहिए, ताकि यह विवाद शांत हो जाए.

ये भी पढ़ें :Maharashtra News : होम वर्क न करने पर ट्यूशन टीचर की पिटाई से बहरा हुआ लड़का, मामला दर्ज

आम आदमी पार्टी की मुहिम: डिग्री दिखाओ इनाम पाओ मुहिम में कई लोग शामिल हुए और सभी ने आम आदमी पार्टी की इस मुहिम का समर्थन किया. साथ ही उन्होंने कहा कि इस मुहिम से लोगों को बल मिलेगा. देश में पढ़े लिखे युवा बेरोजगार हैं और अनपढ़ लोग सत्ता संभाल रहे हैं. देश में युवा बेरोजगारों की भरमार है, इसका अंदाजा लगाना मुश्किल है. देश का नेता पढ़ा लिखा होना चाहिए, ताकि लोगों के दर्द को समझ सके.

Last Updated : Apr 8, 2023, 2:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details