दिल्ली

delhi

Firing at Tis Hazari Court: दोनों गुटों के मुख्य आरोपी अरेस्ट, अब तक पांच आरोपी हो चुके हैं गिरफ्तार

By

Published : Jul 7, 2023, 10:25 AM IST

Updated : Jul 7, 2023, 10:32 AM IST

उत्तरी दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में वकीलों के बीच फायरिंग की घटना के बाद गुरुवार को तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. तीनों आरोपियों को कोर्ट ने चार दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया गया है. वहीं, पुलिस ने दोनों पक्ष के मुख्य आरोपी मनीष शर्मा और ललित शर्मा को भी शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया है. इस तरह घटना में शामिल पांच आरोपी अब तक गिरफ्तार हो चुके हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्लीः उत्तरी दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट परिसर में बुधवार को वकीलों के बीच फायरिंग और पथराव मामले में शामिल पांच आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गुरुवार को गिरफ्तार किए गए तीन आरोपियों के पास से पुलिस ने तीन देसी पिस्तौल और चार जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं. साथ ही पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए दो कार भी सीज किया है. पुलिस ने तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया. कोर्ट ने मामले में पूछताछ के लिए तीनो आरोपियों को चार दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया है. वहीं, दिल्ली पुलिस ने बताया कि वकीलों के दोनों गुटों के प्रमुखों मनीष शर्मा और ललित शर्मा को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया है. छापेमारी अभी भी जारी है.

उत्तरी जिले के डीसीपी सागर से कलसी ने बताया कि बुधवार दोपहर के समय तीस हजारी कोर्ट में वकीलों के बीच फायरिंग और पथराव की सूचना मिली थी. पुलिस टीम ने मामले में कार्रवाई करते हुए जांच के लिए कई टीमों का गठन किया. जांच के बाद पुलिस ने वायरल वीडियो और फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान अमन सिंह, सचिन सांगवान और रवि गुप्ता के तौर पर हुई है.

ये भी पढ़ेंः Firing at Tis Hazari Court: तीस हजारी कोर्ट में चेंबर के लिए वाइस प्रेसिडेंट और सचिव ने चलाई गोली

उन्होंने बताया कि पुलिस ने कोर्ट में हुई घटना के बाद परिसर में लगे सीसीटीवी से आरोपियों की पहचान की. इसके बाद सब्जी मंडी, कश्मीरी गेट, कोतवाली और लाहौरी गेट थाने की पुलिस टीमों के साथ-साथ डिस्ट्रिक्ट ऑपरेशन सेल की टीम का गठन किया गया. पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए वायरल वीडियो के आधार पर कई जगह छापेमारी की और तीस हजारी कोर्ट में हुई घटना के बाद वकीलों की पहचान करते हुए गिरफ्तारी की गई. पुलिस ने तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया. आरोपियों को चार दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ेंः Firing at Tis Hazari Court: अदालत परिसर में सुरक्षा व्यवस्था पर फिर उठे सवाल, वकीलों ने कहा- सख्ती से की जाए जांच

Last Updated : Jul 7, 2023, 10:32 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details