दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 25, 2019, 9:07 AM IST

ETV Bharat / state

नॉर्थ MCD के शिक्षकों को 3 महीने से नहीं मिला वेतन, धरने पर बैठे

पिछले 3 महीने से वेतन ना मिलने की वजह से निगम के शिक्षक धरने पर बैठे हैं. मांगे पूरी ना होने तक धरना देंगे. शिक्षक अपनी मांगों को लिखकर स्थाई समिति के अध्यक्ष, मेयर और कमिश्नर को पोस्टकार्ड भेजेंगे.

corporation teachers protest
MCD शिक्षकों ने दिया धरना

नई दिल्ली:उत्तरी दिल्ली नगर निगम के सभी शिक्षक अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे हैं. दरअसल उत्तरी दिल्ली नगर निगम के सभी शिक्षकों को 3 महीने से वेतन नहीं मिला है. साथ ही साथ दिवाली के समय जिस बोनस की घोषणा की गई थी. वो मिलना तो दूर शिक्षकों का एरियर और एमएसपी भी अभी तक नहीं मिला है. जिसकी मांग पिछले काफी लंबे समय से की जा रही है.

शिक्षकों ने की एरियर और सैलरी देने की मांग

शिक्षक भेजेंगे पोस्टकार्ड
उत्तरी दिल्ली नगर निगम के हड़ताल पर बैठे शिक्षक पोस्ट कार्ड अभियान की शुरुआत करने जा रहे हैं. जिसके तहत सभी शिक्षक पोस्टकार्ड के माध्यम से अपनी सभी मांगे लिखकर निगम के स्थाई समिति के अध्यक्ष, मेयर और कमिश्नर वर्षा जोशी को भेजेंगे. शिक्षकों का कहना है कि जब तक हमारी मांगे नहीं मानी जाती. हम इसी तरह से धरने पर सिविक सेंटर के बाहर बैठे रहेंगे.

कंगाली के दौर से गुजर रही उत्तरी दिल्ली नगर निगम की समस्याएं खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. अब एक बार फिर निगम के सभी शिक्षक सिविक सेंटर के बाहर धरने पर बैठ गए हैं.

वेतन और एरियर देने की मांग
शिक्षकों की मांग है कि उनके 3 महीने का वेतन जल्द से जल्द जारी किया जाए. साथ ही साथ सभी शिक्षकों का एरियर एमएसपी और दिवाली के समय जिस बोनस की घोषणा की गई थी. वो भी निगम के सभी शिक्षकों को दिया जाए. शिक्षकों का कहना है कि आने वाले समय में जरूरत पड़ने पर वो भूख हड़ताल भी करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details