दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

DU Admission: आज जारी होगी स्नातक पाठ्यक्रम की सातवीं कटऑफ

दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा देर शाम सातवीं कटऑफ जारी की जा सकती है. वहीं कहा जा रहा है कि सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए यह डीयू में दाखिले के लिए आखिरी मौका हो सकता है.

By

Published : Dec 5, 2020, 12:26 PM IST

DU Admission: Seventh cutoff of graduate course will be released today
DU Admission: आज जारी होगी स्नातक पाठ्यक्रम की सातवीं कटऑफ

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय में शैक्षणिक सत्र 2020 - 21 के लिए दाखिला प्रक्रिया चल रही है. विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से देर शाम तक स्नातक पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए सातवीं कटऑफ जारी की जा सकती है. सातवीं कटऑफ में आरक्षित वर्ग के छात्रों के पास प्रतिष्ठित कॉलेज से लेकर लोकप्रिय पाठ्यक्रम में एडमिशन लेने के अधिक अवसर होगा.


सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए हो सकता है आखरी मौका

बता दें कि दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा देर शाम सातवीं कटऑफ जारी की जा सकती है. वहीं कहा जा रहा है कि सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए यह डीयू में दाखिले के लिए आखिरी मौका हो सकता है. उम्मीद की जा रही है कि सातवीं कटऑफ में सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए कटऑफ में .25 से लेकर 0.5 तक की कटौती की जाएगी हालांकि आरक्षित श्रेणी के छात्रों के लिए अभी भी दाखिले का अवसर है.


सातवीं कटऑफ के आधार पर सोमवार से दाखिले

बता दें कि सातवीं कटऑफ के तहत इच्छुक छात्र 7 दिसंबर से 9 दिसंबर तक एडमिशन के लिए अप्लाई कर सकेंगे वहीं 11 दिसंबर रात 11:59 तक उनके पास दाखिला फीस जमा कराने का मौका होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details