दिल्ली

delhi

नरेला में गांधी आश्रम रोड का नाम बदलने पर DPCC ने किया विरोध प्रदर्शन

By

Published : Sep 18, 2019, 1:22 PM IST

डीपीसीसी के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश लिलोठिया की अगुवाई में दिल्ली कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. ये प्रदर्शन नरेला के डीसी ऑफिस के बाहर गांधी आश्रम रोड का नाम बदलने को लेकर हुआ.

DPCC विरोध प्रदर्शन ETV BHARAT

नई दिल्ली: नरेला डीसी ऑफिस के बाहर दिल्ली कांग्रेस के कार्यकर्ता धरने पर बैठे. गांधी आश्रम रोड का नाम बदलने को लेकर उन्होंने विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही बीजेपी के खिलाफ नारेबाजी की. ये विरोध प्रदर्शन डीपीसीसी के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश लिलोठिया की अगुवाई में किया गया.

नरेला में गांधी आश्रम रोड का नाम बदलने का मुद्दा अब तूल पकड़ता जा रहा है. निगम के अंदर व्याप्त बीजेपी की सरकार ने गांधी आश्रम रोड का नाम बदलकर स्वर्गीय लाला जगन्नाथ बंसल के नाम पर कर दिया था. जिसके बाद से दिल्ली कांग्रेस इस पूरे मुद्दे को भुनाने में लगी हुई है.

डीसी ऑफिस के बाहर प्रदर्शन
प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश लिलोठिया की अगुवाई में दिल्ली कांग्रेस के लोग नरेला के डीसी ऑफिस के बाहर गांधी आश्रम रोड का नाम बदलने को लेकर धरने पर बैठे. उनकी मांग है कि निगम के अंदर व्याप्त बीजेपी ने जो गांधी आश्रम रोड का नाम बदला है. उसे वापस महात्मा गांधी के नाम पर किया जाए.

राजनीतिक जमीन तैयार करने की कोशिश
राजधानी दिल्ली में विधानसभा चुनाव काफी करीब आ चुके हैं. ऐसे में कांग्रेस अपनी राजनीतिक जमीन को दोबारा तैयार करने की कवायद में जुट गई है और उम्मीद कर रही है कि वो दिल्ली की राजनीति में पार्टी को पुनर्जीवित कर पाएगी.

'नहीं था कोई आधिकारिक नाम'
गांधी आश्रम रोड के बारे में उत्तरी दिल्ली नगर निगम के मेयर अवतार सिंह पहले ही कह चुके हैं कि आधिकारिक तौर पर इस रोड का कोई नाम नहीं था और जिसके बाद अब इसे नाम दिया गया है.

गूगल मैप में गांधी आश्रम नाम
हालांकि गूगल मैप पर सड़क का नाम अभी भी गांधी आश्रम रोड के नाम से दिख रहा है. जो बेहद हैरान करने वाला है. अगर आधिकारिक रूप से सड़क का कोई नाम नहीं था. तो गूगल मैप में सड़क का नाम कैसे आया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details