दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 17, 2020, 2:07 PM IST

ETV Bharat / state

भारत का विवादित नक्शा पढ़ाए जाने की बात पर बोले दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष- माफी मांगे BJP

नॉर्थ एमसीडी की ऑनलाइन क्लास में कक्षा चार के बच्चों को भारत का विवादित नक्शा पढ़ाए जाने की खबर के बाद पार्टियों की प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई हैं. दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने इस पर कड़ा एतराज जताया है. साथ ही बीजेपी से मांफी मांगने को कहा है.

India Controversial Map issue
चौधरी अनिल कुमार

नई दिल्ली: उत्तरी दिल्ली नगर निगम की ओर से कक्षा चार में बच्चों को पढ़ाए जा रहे ऑनलाइन क्लास के दौरान भारत का विवादित नक्शा प्रदर्शित किया गया है. इसके बाद दिल्ली की राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं. दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने इस पर कड़ा एतराज जताया है और उन्होंने भारतीय जनता पार्टी से इस पूरे मामले पर माफी मांगने को कहा है.

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष ने कड़ा एतराज जताया

'माफी मांगे बीजेपी'
दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि ये बहुत अफसोस की बात है कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम की ओर से बच्चों को भारत का विवादित नक्शा दिखाया जा रहा है. इस पूरे मामले पर भाजपा शासित नगर निगम को तुरंत माफी मांगनी चाहिए.

उनका कहना है कि हैरानी की बात ये है कि कक्षा 4 के छोटे-छोटे बच्चों को भारत का विवादित नक्शा दिखाया और पढ़ाया जा रहा है. छोटे बच्चे चीजों को जल्दी समझते और परखते हैं. जिस तरह से भारत के नक्शे को पाकिस्तान में दर्शाया गया है. ये बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है और इस पूरे मामले पर उत्तरी दिल्ली नगर निगम सहित बीजेपी को तुरंत माफी मांगनी चाहिए.


'नहीं करेगा समझौता'

चौधरी कुमार ने कहा कि आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है और बीजेपी शासित नॉर्थ एमसीडी की ओर से बच्चों को विवादित नक्शा पढ़ाया जा रहा है. देश का कोई भी नागरिक इस विवादित नक्शे से समझौता नहीं करेगा. इसलिए भाजपा को इस पूरे मामले पर तुरंत माफी मांगनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details