दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 7, 2021, 2:11 PM IST

ETV Bharat / state

वेतन की मांग को लेकर निगम कर्मचारियों की हड़ताल शुरू

दिल्ली नगर निगम के कर्मचारियों का अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरू हो गया है. वेतन की मांग को लेकर निगम कर्मचारी धरना प्रदर्शन कर रहे हैं.

demand-for-salary-munciple-corporation-of-delhi-employees-strike
वेतन की मांग को लेकर निगम कर्मचारियों की हड़ताल शुरू

नई दिल्ली:देश की राजधानी दिल्ली में दिल्ली नगर निगम के कर्मचारी एक बार फिर वेतन एरियर और रिटायर कर्मचारी पेंशन की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन पर बैठ गए हैं. निगम कर्मचारियों की मांग है कि जब तक उन्हें उनके हक का बकाया वेतन जारी नहीं किया जाता तब तक इसी प्रकार धरना प्रदर्शन जारी रहेगा.

वेतन की मांग को लेकर निगम कर्मचारियों की हड़ताल शुरू

इस बार निगम कर्मचारियों ने धरने प्रदर्शन के दौरान निगम के कामकाज की व्यवस्था को पूरी तरीके से ठप्प कर दिया है. निगम कर्मचारियों ने ईटीवी भारत की टीम से बातचीत के दौरान साफ तौर पर कहा कि यदि राजधानी दिल्ली के अंदर किसी प्रकार की कोई व्यवस्था चरमराती है तो उसकी जिम्मेदारी दिल्ली सरकार और भाजपा होगी.

यह भी पढ़ें- BIG B की आवाज वाली कॉलर ट्यून हटाने की मांग, हाईकोर्ट में याचिका दाखिल

धरने पर बैठे हर कैटेगरी के कर्मचारी

वेतन को लेकर धरने पर बैठे निगम कर्मचारियों में हर कैटेगरी के कर्मचारी सम्मिलित हैं. दिल्ली नगर निगम के वर्तमान में वित्तीय हालत इतनी खराब है कि कर्मचारियों को लगभग 4 से 5 महीने का बकाया वेतन नहीं मिला है वहीं रिटायर कर्मचारियों को 6 महीने की पेंशन नहीं मिली है, जबकि निगम कर्मचारियों को पिछले कई सालों से एरियर भी नहीं मिल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details