दिल्ली

delhi

दिल्ली की सराय रोहिल्ला पुलिस ने ब्लाइंड मर्डर केस को सुलझाया, चार गिरफ्तार

By

Published : Dec 14, 2022, 7:52 PM IST

दिल्ली की सराय रोहिल्ला पुलिस ने 9 दिसम्बर को हुए एक युवक के ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी सुलझा ली है. पुलिस ने मृत युवक के हत्यारे दोस्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. जानें किस तरह पुलिस उसके दोस्तों तक पहुंची.

Etv Bharat
Etv Bharat

ब्लाइंड मर्डर केस की गुत्थी सुलझी

नई दिल्ली : दिल्ली के सराय रोहिल्ला इलाके में दोस्तों ने मिलकर शराब पार्टी की. इसी बीच एक दोस्त से मामूली विवाद हुआ तो दोस्तों ने उसके सिर पर बड़ा पत्थर दे मारा. उसे मरा हुआ समझकर सभी फरार हो गए. घटना की जानकारी सराय रोहिल्ला पुलिस (Sarai Rohilla Police) को दी गई. पुलिस टीम मौके पर पहुंची और घायल अवस्था में उसे इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया. इलाज के दौरान उस युवक की मौत हो गई. पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया और हत्यारों की तलाश में जुट गई.


सिंघोरा कला इलाके में फुटपाथ पर घायल पड़ा था :उत्तरी जिले के डीसीपी सागर सिंह कलसी ने बताया कि सराय रोहिल्ला थाना इलाके के सिंघोरा कला इलाके में एक शख्स के फुटपाथ पर घायल अवस्था मे पड़े होने की सूचना मिली. जिसकी उम्र करीब 30 साल थी और उसके सिर से खून बह रहा था. पुलिस टीम मौके पर पहुंची और घायल को इलाज के लिए दीप चंद बंधु अस्पताल पहुंचाया. इलाज के दौरान डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

हापुड़ के पिलखुवा इलाके से हुई गिरफ्तारी : मामले की पड़ताल करते हुए पुलिस ने पाया कि घटनास्थल के पास खून से सनी ईंट के टुकड़े व पत्थर पड़े हुए हैं. पुलिस टीम ने इलाके में लगे सीसीटीवी और लोकल इंटेलिजेंस का सहारा लिया. पुलिस टीम ने मृतक के फोटो से भी उसकी पहचान करने की कोशिश की. पता चला कि मृतक का नाम अजय है और वह जहांगीरपुरी इलाके में रहता है. पुलिस टीम उसके घर पहुंची तो उसके भाई ने बताया कि वह घर से 8 दिसम्बर रविवार की शाम अपने दोस्त समीर उर्फ अंशु के साथ गया था. दो दिनों तक घर नही लौटा तो उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट जहांगीरपुरी थाने में दर्ज करवा दी है. भाई के बयान के आधार पर पुलिस टीम समीर उर्फ अंशु के घर पहुंची लेकिन समीर पहले ही परिवार के साथ घर से फरार हो गया था. पुलिस टीम को पता चला कि समीर अपने परिवार के साथ हापुड़ के पिलखुवा इलाके में छिपा है. पुलिस टीम ने पिलखुवा से उसे गिरफ्तार कर लिया.


ये भी पढ़ें :- पहाड़गंज आभूषण लूट: लूट के 3 महीने बाद भी पुलिस को नहीं पता लूटे गए कितने गहने, 6 करोड़ के हुए बरामद

गिरफ्तारी के बाद सभी भेजे गए जेल :पूछताछ में आरोपी समीर ने बताया कि वह अमित के घर छिपा हुआ था. 9 दिसम्बर सोमवार की शाम उसने शिवकुमार और उसके दोस्त नीरज के साथ मिलकर किशनगंज रेलवे स्टेशन के पास प्लेटफार्म पर शराब पी. इसी दौरान अजय की मामूली बात पर शिवकुमार और नीरज से कहासुनी हो गई, वह दोनों को शांत कराने की कोशिश करता रहा. विवाद थमने की जगह बढ़ गया तो तीनों ने मिलकर उसके सिर में बड़ा पत्थर दे मारा ओर उसे मारा हुआ समझकर फरार हो गए. पुलिस ने समीर को शरण देने वाले अमित सहित अन्य दो आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है. खून में सने आरोपियों के कपड़े भी बरामद हो गए हैं. सभी के खिलाफ सराय रोहिल्ला थाना पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जेल भेज दिया है.

ये भी पढ़ें :- सिद्धू मूसे वाला हत्याकांड की जांच से जुड़े पुलिस अधिकारियों की सुरक्षा बढ़ाई गई

ABOUT THE AUTHOR

...view details