दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

कुख्यात गैंगस्टर नीरज बवानिया के नाम पर मांगता था रंगदारी, हुआ गिरफ्तार

सौरभ भारद्वाज नाम के एक बदमाश ने कुख्यात गैंगस्टर नीरज बवानिया का नाम लेकर एक महिला को फोन करके उसे डराया धमकाया और बीस लाख रुपये की डिमांड की.

By

Published : Sep 14, 2020, 9:00 PM IST

Delhi police arrested a crook who ask extortion money on the name of gangster Neeraj bawaniya
कुख्यात गैंगस्टर नीरज बवानिया के नाम पर मांगता था रंगदारी

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में कुख्यात गैंगस्टर का नाम इस्तेमाल करके लोगों को डरा कर पैसे की उगाही करने का एक चलन सा चल गया है. इस तरीके के मामले कई बार सामने आए हैं, जहां एक बदमाश किसी कुख्यात गैंगस्टर के नाम से लोगों को डरा कर उनसे पैसों की उगाही करते हैं. इसी तरीके का एक मामला दिल्ली के नरेला इंडस्ट्रियल एरिया थाना इलाके से भी सामने आया. जहां सौरभ भारद्वाज नाम के एक बदमाश ने कुख्यात गैंगस्टर नीरज बवानिया का नाम लेकर एक महिला को फोन करके उसे डराया धमकाया और बीस लाख रुपये की डिमांड की.

शिकायत के बाद हुई कार्रवाई

इस मामले की जानकारी पीड़ित महिला ने नरेला इंडस्ट्रियल एरिया थाने में दी कि उन्हें कोई अनजान व्यक्ति फोन करके धमकी दे रहा है और बीस लाख रुपये की मांग भी की जा रही है. पुलिस ने अपराधिक मुकदमा दर्ज कर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी. मामले की गंभीरता को देखते हुए जिले के आला अधिकारियों ने यह मामला स्पेशल स्टाफ को सौंप दिया. पूरे मामले की तहकीकात के लिए एस आई दलबीर, हेड कांस्टेबल नरेंद्र, हेड कांस्टेबल अनिल, कांस्टेबल विकास और सचिन की एक टीम बनाई गई.

स्पेशल स्टाफ द्वारा की गई छानबीन में टेक्निकल सर्विलेंस के आधार पर जानकारी मिली कि फिरौती की कॉल बहादुरगढ़ हरियाणा से की गई थी. यह देखा गया कि इसी नंबर से एक और कॉल भी लगातार की जा रही थी. जो कि जैकी नाम के एक व्यक्ति को की गई थी. पूछताछ में पता चला कि इस व्यक्ति को भी धमकी भरी कॉल की जा रही थी और पैसों की उगाही की बात की जा रही थी. ये उगाही नीरज बवानिया के नाम से दी जा रही थी.

पूछताछ के आधार पर पुलिस आरोपी तक पहुंच गई थी. आरोपी का फोन लगातार पुलिस ने टेक्निकल सर्विलेंस पर लगाया हुआ था. जिसके बाद जानकारी मिली कि टिकरी बॉर्डर बहादुरगढ़ के पास आ रहा है. जिसके बाद गुप्त सूचना के आधार पर और टेक्निकल सर्विलेंस के आधार पर पुलिस ने सौरभ को गिरफ्तार कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details