दिल्ली

delhi

By

Published : Jun 15, 2021, 8:08 PM IST

ETV Bharat / state

पिंकी चौधरी कॉलोनी: अभी तक नहीं बिछी पाइप लाइन, जल बोर्ड के टैंकर वसूलते हैं पैसे!

बुराड़ी विधानसभा (Burari Assembly) के पिंकी चौधरी कॉलोनी (Pinky Choudhary Colony) में रहने वाले लोगों का आरोप है कि एक तरफ वे पानी की किल्लत (Delhi Water Shortage) से जूझ रहे हैं. वहीं, दूसरी तरफ दिल्ली जल बोर्ड (Delhi Water Board) के टैंकर पानी के लिए एक हजार रुपये प्रति महीने वसूल रहे हैं.

Water board tankers collect money in Pinky Chaudhary Colony delhi
पिंकी चौधरी कॉलोनी में जलसंकट

नई दिल्ली:गर्मी के दस्तक देते ही दिल्लीवासी पानी की किल्लत (Delhi Water Shortage) से जूझने लगते हैं. बुराड़ी विधानसभा (Burari Assembly) के पिंकी चौधरी कॉलोनी (Pinky Choudhary Colony) में रहने वाले लोग काफी वर्षों से पानी की किल्लत से परेशान हैं. गर्मी के मौसम में ये कष्ट और बढ़ गया है. लोगों का आरोप है कि एक तरफ पानी की किल्लत से बुराड़ी में त्राहि-त्राहि मची है. वहीं, दूसरी तरफ दिल्ली जल बोर्ड (Delhi Water Board) के टैंकर पानी के लिए एक हजार रुपये प्रति महीने वसूल रहे हैं, जिससे उन पर दोहरी मार पड़ रही है.

पैसे में आते हैं सरकारी टैंकर

बुराड़ी विधानसभा में बहुत ऐसी कालोनियां है. जहां पर आज भी गलियां पक्की नहीं हुई हैं और ना ही वहां पर पानी की पाइप लाइन हैं. यदि कहीं पर पानी की पाइप लाइन डली भी है तो वहां पानी ही नहीं आता. हालांकि यहां दिल्ली जल बोर्ड के टैंकर पानी लेकर जरूर आते है और घर-घर तक पानी पहुचाते हैं. लेकिन यहां पर कुछ लोगों का आरोप यह भी है कि यह पानी के टैंकर को 200 रुपये पर हफ्ता देना होता है यानी 1 हजार महीना पानी लेने के बदले में देने होते हैं.

पिंकी चौधरी कॉलोनी पानी समस्या

ये भी पढ़ें :Water Crisis in Delhi: बिन पानी कैसे गुजारें दिन..



कोरोना काल में जेब पर असर

दिल्ली सरकार की तरफ से दिल्ली वासियों को पानी फ्री में मुहैया करती रही है, लेकिन अगर यहां रहने वालों लोगों को पानी फिल्टर सहित लगभग तीन हजार रुपये महीने का खर्च आता है. जो कि इस कोरोना काल में कमजोर आर्थिक स्थिति से गुजरने वाले लोगों की जेब पर भारी असर डाल रहा है. लोगों का कहना है कि इस मुद्दे को लेकर उन्होंने स्थानीय विधायक से भी शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details