दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली होटल एसोसिएशन ने भी लगाया चीनी नागरिकों पर प्रतिबंध

दिल्ली की दूसरी सबसे बड़ी होटल व्यापार एसोसिएशन ने अपने होटलों के अंदर चाइनीज नागरिकों की एंट्री पर प्रतिबंध लगा दिया है. दिल्ली होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष जगप्रीत अरोड़ा ने ईटीवी भारत से बातचीत में कहा कि चीनी नागरिकों को हम किसी प्रकार की सुविधा तुरंत प्रभाव से मुहैया नहीं करवाएंगे.

By

Published : Jun 25, 2020, 7:13 PM IST

delhi hotel association ban chinese citizens due to ladakh boarder clash
चीनी नागरिक प्रतिबंध

नई दिल्लीः 15 जून को चीन के द्वारा किए गए दुस्साहस की खबरें सामने आने के बाद से ही देशभर में चीन को लेकर रोष और गुस्सा अपने चरम पर है. इसी बीच आज राजधानी दिल्ली के दो बड़े होटल एसोसिएशन ने राजधानी दिल्ली में होटलो के अंदर चीनी नागरिकों की एंट्री पर पूरे तरीके से प्रतिबंध लगा दिया है.

चीनी सामान का भी किया बायकॉट

वहीं दिल्ली होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष जगप्रीत अरोड़ा ने ईटीवी भारत से विशेष बातचीत की. इस दौरान उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि राजधानी दिल्ली के अंदर होटलों में चीनी नागरिकों को किसी प्रकार की कोई सुविधा उपलब्ध नहीं कराई जाएगी. जिस तरह से चीन ने गलवान घाटी में दुस्साहस किया है. उस दुस्साहस को यह हमारा जवाब है.

'आर्थिक रूप से देंगे जवाब'

उन्होंने कहा कि चीन को अब हम आर्थिक रूप से जवाब देंगे. चीन जिस भारत से टकराने की कोशिश कर रहा है, वह भारत अब बदल चुका है. 1962 के मुकाबले 2020 में भारत कई गुना मजबूत हो चुका है. कोरोना के रूप में पहले ही चीन पूरे विश्व भर में महामारी फैला चुका है. जिसकी वजह से चीन की वैश्विक स्तर पर निंदा हो रही है.

उन्होंने कहा कि अगर अब चीन भारत से टकराने की कोशिश करता है, तो उसका जवाब हर एक भारतीय नागरिक देगा. अमेरिका पहले ही चीन का वैश्विक स्तर पर बायकॉट कर चुका है और अब जब भारत भी चीन का वैश्विक स्तर पर बायकॉट करेगा, तो उसके बाद चीन को कहीं भी मुंह छुपाने की जगह नहीं मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details