दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन पर लावारिस बैग में मिला कुछ ऐसा, कि फटी रह गई आंखें

साफ-सफाई के दौरान कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन के गेट न. 8 पर 500 के नकली नोटों से भरा बैग मिला है, जिसमे 4 लाख 64 हजार रुपये बताई जा रही है.

By

Published : Oct 21, 2019, 6:51 PM IST

Updated : Oct 21, 2019, 7:22 PM IST

कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन पर मिला लावारिस बैग

नई दिल्ली: राजधानी में नकली नोटों बनाने वाले जालसाज किस कदर सक्रिय है, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन पर 500 के नकली नोटों से भरा बैग मिल है. जिसमें लाखों रुपये के नकली नोट हैं. साफ-सफाई के दौरान कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन के गेट न. 8 पर 500 के नकली नोटों से भरा बैग मिला है, जिसमे 4 लाख 64 हजार रुपये बताई जा रही है.

बैग में निकले लाखों के नकली नोट

लावारिस थी बैग

सीआईएसएफ के अनुसार मेट्रो स्टेशन पर रूटीन सफाई के दौरान, सफाईकर्मचारी को एक बैग मिला. बैग मिलने की सूचना सफाईकर्मी ने तुंरत CISF शिफ्ट इंचार्ज बीरेंद्र कुमार को दी. जिसके बाद शिफ्ट इंचार्ज ने डॉग स्क्वाड और बीडीएस टीम की मदद से उस एरिया मे घेराबंदी करवा दी. मौके पर पहुंची सीआईएसएफ टीम ने सुरक्षा के लिहाज से बैग की जांच की. जांच के दौरन पता चला कि बैग में कोई खतरनाक चीज नहीं है.बल्कि बैग में नोट भरे हुए हैं. जिसके बाद बैग को स्टेशन कंट्रोलर के सामने खोला गया और बैग खोलने पर उसमे से नकली नोटों के 4 लाख 64 हज़ार रुपये निकले. मामले की सूचना सीआईएसएफ के सीनियर अधिकारी को दी गई, और उनके आने के बाद नकली नोटों से भरा बैग उन्हें सौंप दिया गया है.

Last Updated : Oct 21, 2019, 7:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details