दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

केंद्रीय आर्य युवक परिषद ने ऑनलाइन किया योग, शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

केंद्रीय आर्य युवक परिषद ने कोरोना वायरस की वजह से ऑनलाइन योग वेबिनार का आयोजन किया व लद्दाख में शहीद हुए वीर जवानों को श्रद्धांजली दी.

By

Published : Jun 21, 2020, 7:45 PM IST

central arya youth council celebrated online yoga day
केंद्रीय आर्य युवक परिषद

नई दिल्लीः केंद्रीय आर्य युवक परिषद के तत्वावधान में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर ऑनलाइन योग वेबिनार का आयोजन किया गया. हालांकि हर साल यह बहुत बड़े पैमाने पर होता था, लेकिन महामारी के चलते इस बार ऑनलाइन आयोजन किया गया. वेबिनार में शामिल हुए लोगों ने योग करने के फायदे बताए. साथ ही लद्दाख में शहीद हुए वीर जवानों को श्रद्धांजलि भी दी.

आर्य समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल आर्य ने कहा कि बाबा रामदेव और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से सारा विश्व योग दिवस मना रहा है. यह भारत के लिए गौरव की बात है. उन्होंने कहा कि आर्य युवक परिषद निरंतर युवा निर्माण व योग से स्वस्थ भारत के लिए कार्य करती रहेगी.

ऑनलाइन योग वेबिनार का आयोजन

भाजपा नेता नील दमन खत्री भी पहुंचे

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भाजपा नेता नीलदमन खत्री ने कहा कि हमें योग को दैनिक जीवन का अनिवार्य हिस्सा बनाना चाहिए. साथ ही शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए चीनी सामान का बहिष्कार करने की अपील की. इस दौरान सत्यार्थ प्रकाश व वेदों को पढ़ने का भी आह्वान किया.

समारोह अध्यक्ष वैदिक विद्धवान आचार्य ओमप्रकाश यजुर्वेदी ने कहा कि भारत योग व आध्यात्मिकता की जन्मभूमि है. वहीं प्रांतीय महामंत्री प्रवीण आर्य ने कार्यक्रम में सूर्य नमस्कार व वीना वोहरा ने पवनमुक्तासन, मरकट आसन करके उसके लाभ बताए. वहीं प्रवीन आर्या, काशीराम रजक, उमेश कुमार ने गीत प्रस्तुत किया.

कार्यक्रम में ये लोग रहे मौजूद

कार्यक्रम में सौरभ गुप्ता, अरुण आर्य, यशोवीर आर्य, ओम सपरा, दुर्गेश आर्य, पूजा निश्चल, सुरेंद्र शास्त्री,आनंदप्रकाश आर्य, आस्था आर्या, शिवम मिश्रा, वरुण आर्य, आशुतोष आर्य, विकास कुमार, प्रदीप आर्य प्रमुख रूप से उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details