दिल्ली

delhi

Raid In Police Station: CBI ने बेगमपुर पुलिस स्टेशन पर छापा मारा, रात भर चली पूछताछ

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Oct 7, 2023, 7:39 AM IST

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने शुक्रवार शाम बेगमपुर पुलिस स्टेशन पर छापा मारा, महिला हेड कांस्टेबल कृष्णा पर रिश्वत लेने का आरोप था जिसे लेकर छापेमारी हुई. CBI को थाने से 2500 रुपये भी बरामद हुए हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली के थानों में तैनात पुलिसकर्मियों द्वारा खुलेआम रिश्वत मांगने व लेने का सिलसिला जारी है. कुछ महिने पहले मंगोलपुरी पुलिस थाने में रिश्वत लेते दो पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी हुई थी. इस छापे से महकमा अभी उबर भी नहीं पाया था कि शुक्रवार शाम CBI ने बेगमपुर पुलिस स्टेशन पर छापा मार दिल्ली पुलिस की महिला हेड कांस्टेबल कृष्णा से घंटों पुछताछ की. थाने के अंदर से 2500 रुपये भी बरामद किए.

दरसल, CBI को यह शिकायत मिली थी कि बेगमपुर थाने में तैनात महिला हेड कांस्टेबल कृष्णा लोगों से रिश्वत लेती है, जानकारी के आधार पर शुक्रवार देर रात बेगमपुर थाना छापेमारी करने पहुंची. थाने में CBI के अधिकारियों को देख हड़कंप मच गया. तलाशी के दौरान कृष्णा के पास से 2500 रुपये बरामद हुए. हिसाब मांगने पर कोई जवाब नहीं दे पाई. टीम की रेड रात भर चली. थाने में तैनात सभी पुलिसकर्मियों से पुछताछ हुई. शनिवार सुबह तक थाने में CBI के कुछ अधिकारी मौजूद रहे. उनका कहना है कि जांच जारी है ठोस सबूत मिलने पर विभागीय कार्रवाई होगी.

दिल्ली पुलिस की छवि धूमिल हो रही है

गौरतलब है कि 12 जुलाई 2023 को बाहरी जिले के मंगोलपुरी थाने में 50 हजार रिश्वत लेते दिल्ली पुलिस का हवलदार अक्षय व सिपाही अनिल गिरफ्तार हुआ था. हवलदार भीम सिंह फरार हो गया था. वहीं चार जुलाई को पहाड़गंज में सीबीआई ने दो लाख रिश्वत लेते सब इंस्पेक्टर रवि चौधरी व हवलदार राजेंद्र को दबोचा था. दिल्ली के थानों में लगातार हो रही CBI के छापे ने पुलिसकर्मियों में फैले भ्रष्टाचार की पोल खोलकर रख दी है. इससे दिल्ली पुलिस की छवि धूमिल हो रही है. मुख्यालय स्तर पर भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए कोई सख्त कदम नहीं उठाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें-CBI Raid: रिश्वतखोर पुलिसकर्मियों के खिलाफ सीबीआई की रेड, मंगोलपुरी से दो पुलिसकर्मी गिरफ्तार, एक फरार

दिल्ली पुलिस में तैनात SI रिश्वत लेते फरीदाबाद में गिरफ्तार, समझौता कराने के एवज में 2 लाख मांगने का आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details