दिल्ली

delhi

CBI ने ट्रैफिक पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल को रिश्वत लेते दबोचा, दो पुलिसकर्मी फरार

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jan 9, 2024, 10:29 PM IST

Head constable arrested taking bribe: दिल्ली पुलिस के घूसखोर कर्मचारियों पर CBI ने नकेल कसना शुरू कर दिया है. ट्रैफिक पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल को रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: CBI की टीम लगातार रिश्वतखोरी के आरोप में दिल्ली पुलिस के जवानों को गिरफ्तार कर रही है. इसी कड़ी में उत्तरी दिल्ली के कोतवाली ट्रैफिक सर्किल में रिश्वत लेते रंगेहाथ एक हेड कॉन्स्टेबल अमन को गिरफ्तार किया है. जैसे ही सीबीआई की रेड पड़ी दो पुलिसकर्मी मौके से भागने में कामयाब हो गए. सीबीआई की टीम फरार पुलिस कर्मियों की तलाश कर रही है. ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक सर्किल के ट्रैफिक इंस्पेक्टर विकास पिलानिया सहित 3 पुलिसकर्मी को लाइन हाजिर कर दिया है.

CBI से मिली जानकारी अनुसार, एक शिकायत पर ट्रैफिक पुलिस, सेंट्रल रेंज के हेड कांस्टेबल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि उसने कचरा और मलबा उठाने के लिए 5 वाहन किराए पर लिए थे, लेकिन उसके वाहनों को ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने रोका और वाहनों को चलाने की अनुमति देने के लिए उससे हर माह पांच हजार रुपए रिश्वत की मांग की. बाद में आरोपी चार हजार रुपये रिश्वत लेने के लिए तैयार हो गया. सीबीआई ने जाल बिछाकर आरोपियों को रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ेंः द्वारका में प्रॉपर्टी डीलर के ऑफिस पर फायरिंग, रंगदारी के रकम की पर्ची फेंक आरोपी फरार

दिसंबर में भी हुई थी दो पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारीःइससे पहले सीबीआई ने दिसंबर में दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल और एक कॉन्स्टेबल को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया था. दोनों दिल्ली के सोनिया विहार थाने में तैनात थे. उनको 8 हजार रुपये लेते हुए रंगेहाथ पकड़ा था. शिकायत पर दोनों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज किया गया था. रिश्वत लेने के मामले में पकड़े गए आरोपियों की पहचान सोनिया विहार थाने में तैनात हेड कॉन्स्टेबल रविंद्र सिंह राठी और कॉन्स्टेबल जितेंद्र के रूप में हुई थी.

यह भी पढ़ेंः अफगानिस्तान से दिल्ली पहुंचा 5 करोड़ का ड्रग्स, ईरानी ड्रग तस्कर को स्पेशल सेल ने दबोचा

ABOUT THE AUTHOR

...view details