दिल्ली

delhi

दिल्ली के द्वारका में पॉल्यूशन को लेकर अभियान, पार्क में लगाए गए 30 हजार पौधे

By

Published : Dec 1, 2022, 2:13 PM IST

दिल्ली के द्वारका सेक्टर 17 के एमसीडी पार्क में (Delhi Dwarka plantation campaign) एमसीडी ने विभिन्न प्रकार के 30 हजार से भी ज्यादा पौधों का रोपण किया है. दिल्ली में पॉल्यूशन के स्तर को नियंत्रित करने और हरियाली को बढ़ाने को लेकर विभिन्न तरह के पौधारोपण अभियान चलाए जा रहे हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: दिल्ली में एमसीडी चुनाव के लिए मतदान के लिए अब चार ही दिन शेष रह गए हैं. इस दौरान पूरी दिल्ली में नेताओं की भागमभाग और चुनावी रैली-सभाएं हो रही हैं. वहीं जिस एमसीडी में जीत के लिए सभी पार्टियां जोर जगा रही हैं, वो एमसीडी इस वक़्त भी अपने कामों को अंजाम देने में लगी हुई है.

दिल्ली में पॉल्यूशन के स्तर को नियंत्रित करने और हरियाली को बढ़ाने के (Delhi Dwarka plantation campaign) अभियान के तहत जगह-जगह पौधारोपण किया जाता है. इसी कड़ी में द्वारका सेक्टर 17 के एमसीडी पार्क में एमसीडी ने विभिन्न प्रकार के 30 हजार से भी ज्यादा पौधों का रोपण किया है, जो आने वाले समय मे हरित दिल्ली के नारे को मजबूती प्रदान करते हुए प्रदूषण के स्तर को भी नियंत्रित करने में अहम योगदान देंगे. तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि इस पार्क में हजारों की संख्या में जामुन, नींबू और अन्य फलों सहित कई फूलों और पीपल, नीम आदि के पौधे लगाए गए हैं, जो भविष्य में इस पार्क की सुंदरता को बढ़ाने के साथ द्वारका की हरियाली में भी चार-चांद लगाएंगे.

दिल्ली में पौधों का रोपण

ये भी पढ़ें:बुराड़ी में BJP सांसद तेजस्वी सूर्या के रोड शो पर पत्थर से हमला, बाल-बाल बचे

एमसीडी के इस पहल की तारीफ करते हुए एडीआरएफ के वाइस प्रेसिडेंट राहुल श्रीवास्तव ने बताया कि चुनाव के समय ही सही लेकिन एमसीडी ने ये काफी अच्छा काम किया है. लंबे समय से इस पार्क के डेवलपमेंट की बात चल रही थी, अब जा कर इसे अमल में लाया जा रहा है. अब इन पौधों के सही से देखभाल करने की जरुरत है, जिससे ये सही तरीके से परिपक्व हो सकें और द्वारका वासियों की इसकी सुंदरता और इससे मिलने वाले स्वच्छ ऑक्सीजन का लाभ मिल सके. उन्होंने बताया कि जब ये पौधे पूरी तरह से विकसित हो कर पेड़ और फल देने लायक बन जाएंगे तो निश्चित ही ये द्वारका इलाके में लोगों के लिए ये भी एक आकर्षण का केंद्र बन कर उभरेगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details