दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 30, 2019, 5:41 PM IST

ETV Bharat / state

टाटा मोटर्स के शोरूम में लगी भीषण आग, '1 घंटे बाद पहुंची दमकल की गाड़ियां'

लोगों का आरोप है कि दमकल की गाड़ी करीब 1 घंटे बाद आई,  जिसके कारण शोरूम में आग बढ़ती ही चली गई. इस हादसे में शोरूम में रखी हुई कई गाड़ियां जलकर राख हो गई जिसके चलते लाखों का नुकसान हो गया.

टाटा मोटर्स के शोरूम में भीषण आग ETV BHARAT

नई दिल्ली: अलीपुर थाना इलाके में टाटा मोटर्स के शोरूम में भीषण आग लग गई. दमकल की 4 गाड़ियों ने मौके पर पहुंच कर आग बुझाने का काम शुरू कर दिया है. अलीपुर के बुढ़पुर इलाके में टाटा मोटर्स के शोरूम में अचानक आग लगने से अफरा-तफरी मच गई, टाटा मोटर्स के इस शोरूम में आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है. शोरूम में काफी नई गाड़ियां खड़ी थी और इसके पीछे की तरफ एक वर्कशॉप थी. आग सबसे पहले वर्कशॉप से ही लगना शुरू हुई जिसके बाद देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया.

अलीपुर में टाटा मोटर्स के शोरूम में लगी भीषण आग

लोगों का आरोप है कि दमकल की गाड़ी करीब 1 घंटे बाद आई, जिसके कारण शोरूम में आग बढ़ती ही चली गई.. और देखते ही देखते आग इतनी भयानक हो गई कि दमकल की गाड़ियों को आग बुझाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. इस हादसे में शोरूम में रखी हुई कई गाड़ियां जलकर राख हो गई जिसके चलते लाखों का नुकसान हो गया.

आग इतनी भयानक थी कि टाटा मोटर्स का पूरा शोरूम इसकी चपेट में आ गया. कई किलोमीटर तक धुआं उड़ता देखा गया. स्थानीय लोगों का कहना है कि इस वर्कशॉप में करीब 250 लोग काम करते हैं जो समय रहते बाहर निकल आए और अपनी जान बचा ली. साथ ही फायर ब्रिगेड की गाड़ी को कॉल किया गया.

फिलहाल आग पर काबू तो पा लिया गया लेकिन अभी भी दमकल के अधिकारी मौके पर मौजूद हैं और कूलिंग का काम चल रहा है. देखना ये होगा कि शोरूम में जब आग लगी उस वक्त शुरुआती दौर पर ही आग पर काबू क्यों नहीं पाया जा सका. क्या शोरूम में फायर सेफ्टी नॉर्म्स पूरे नहीं किए गए थे, क्या शोरूम के अंदर आग बुझाने वाले यंत्र मौजूद नहीं थे. ऐसे कई सवाल हैं जिनका जवाब जांच के बाद ही सामने आ पाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details