दिल्ली

delhi

DUSU Election 2023: AAP की छात्र इकाई नहीं लड़ेगी डूसू चुनाव, NSUI के उम्मीदवारों के बारे में जानिए

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Sep 15, 2023, 10:41 PM IST

AAP की छात्र इकाई ने दिल्ली यूनिवर्सिटी का छात्र संघ चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. उसने कमजोर संगठन का हवाला दिया है. वहीं, NSUI ने अपने उम्मीदवार घोषित कर चुनाव प्रचार तेज कर दिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:तीन साल बाद 22 सितंबर को होने वाले दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्र संघ चुनाव की सरगर्मियां बढ़ गई है. ABVP, आइसा के बाद NSUI ने भी अपने प्रत्याशियों को ऐलान कर दिया है. इसके साथ ही चुनाव प्रचार रफ्तार पकड़ रहा है. वहीं, दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी की छात्र इकाई ने चुनाव लड़ने से किनारा कर लिया है.

आम आदमी पार्टी के छात्र संगठन CYSS (छात्र युवा संघर्ष समिति) के अध्यक्ष चंद्रमणि ने बताया कि इस साल हमने दिल्ली विश्वविद्यालय का छात्र संघ चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है. संगठन नहीं है. तैयारी भी नहीं है. इसलिए चुनाव नहीं लड़ेंगे. बता दें, इससे पहले भी CYSS चुनाव से अलग रह चुकी है. वहीं, सूचना है कि NSUI 16 सितंबर को मैनिफेस्टो जारी करेगी.

NSUI ने अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के लिए जाट पर लगाया दांवःएनएसयूआई ने डूसू चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए हितेश गुलिया को उम्मीदवार बनाया है. गुलिया जाट बिरादरी से आते हैं. उन्होंने शहीद भगत सिंह काॅलेज, दिल्ली विश्वविद्यालय से बीकॉम किया है. वर्तमान में लाॅ फैकल्टी से LLB तृतीय वर्ष के छात्र हैं. इनकी उम्र 23 वर्ष है. वहीं, उपाध्यक्ष पद के लिए अभि दहिया को उम्मीदवार बनाया है. यह भी जाट बिरादरी से आते हैं. वर्तमान में दिल्ली विश्वविद्यालय के आर्ट्स फैकल्टी से MA बुद्धिस्ट स्टडीज के छात्र है. इनकी उम्र 24 वर्ष है.

यह भी पढ़ेंः DUSU Election 2023: आइसा ने घोषित किए अपने उम्मीदवार, जानें इनके चारों प्रत्याशियों के बारे में

सचिव के लिए महिला कैंडिडेट पर भरोसाःसचिव पद के लिए एनएसयूआई ने भी महिला उम्मीदवार मैदान में उतारा है. ब्राह्मण बिरादरी से आने वाली 24 वर्षीय यक्षना शर्मा को उम्मीदवार बनाया है. उन्होंने हिंदू काॅलेज से स्नातक किया. वर्तमान में लाॅ फैकल्टी से LLB तृतीय वर्ष की छात्र हैं. वहीं, सह सचिव पद के लिए शुभम कुमार चौधरी को उम्मीदवार बनाया है. यह गुर्जर बिरादरी से आते हैं. CVS काॅलेज से स्नातक हैं और वर्तमान में बुद्धिस्ट स्टडीज के प्रथम वर्ष के छात्र है.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव के लिए अभाविप ने घोषित किए प्रत्याशी, जानिए उनके बारे में

ABOUT THE AUTHOR

...view details