दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

बुधवार को NDMC का एक दिन का सत्र, सफाई कर्मियों के मुद्दे पर हंगामा होने के आसार

उत्तरी दिल्ली नगर निगम में बुधवार को एक दिन का सत्र होगा, जिसमें AAP सरकार काफी सारे मुद्दे उठा सकती है.

By

Published : Sep 3, 2019, 10:36 AM IST

बुधवार को NDMC का एक दिन का सत्र, ETV BHARAT

नई दिल्ली:उत्तरी दिल्ली नगर निगम के 1 दिन के सत्र के लिए तैयार AAP सरकार सफाई कर्मचारियों का मुद्दा सत्र के अंदर उठाने वाली है.

ndmc के सत्र में AAP सरकार उठाएगी सवाल

हंगामेदार रह सकता है कल का सत्र

उत्तरी दिल्ली नगर निगम में कल 1 दिन का सत्र है ऐसे में कल का सत्र बेहद हंगामेदार रहने के आसार हैं क्योंकि पिछली बार का जो सत्र था वह अरुण जेटली की मृत्यु के कारण रद्द कर दिया गया था.

जिसके बाद AAP के सभी पार्षदों ने मेयर के ऑफिस के बाहर बैठकर हंगामा किया था. निगम के पिछले काफी सारे सत्र पहले ही रद्द होने के कारण खराब हो चुके हैं.
साथ ही साथ निगम के काफी सारे मुद्दे हैं जिन्हें अभी तक प्रश्न पटल पर रखना है और उनका समाधान भी निकालना है.

स्वास्थ्य की समस्या को लेकर उठ सकता है सवाल

उत्तरी दिल्ली नगर निगम के इलाके की समस्याओं को बात करें तो इसकी सबसे बड़ी समस्या स्वास्थ्य के क्षेत्र की है. जहां बजट ना होने की वजह से लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है और निगम भी लोगों तक स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाने में नाकामयाब रहा है.

अनाधिकृत कॉलोनियों में है पानी की समस्या

साथ ही साथ अनाधिकृत कॉलोनियों में भी पानी के निकास की समस्या अभी तक जस की तस बनी हुई है निगम के आला अधिकारियों के दौरे के बावजूद भी अभी तक उस समस्या का समाधान नहीं निकल पाया जिसके ऊपर कल लंबी बहस होने की उम्मीद की जा रही है.

साथ ही कल कांग्रेस के निगम पार्षदों भी सालाना फंड न मिलने के मुद्दे को उठा सकते है.

AAP के नेता और नेता विपक्ष सुरजीत सिंह पवार ने कहा कि पिछले काफी लंबे समय से निगम के सत्र के नहीं चल पाने की वजह से काफी सारी समस्याएं हैं जिसका समाधान नहीं निकल पाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details