दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

नॉर्थ MCD के एक दिवसीय सत्र में हंगामे के पूरे आसार

बुधवार को नॉर्थ MCD का 1 दिन का सत्र है. जिसके हंगामेदार रहने के पूरे आसार हैं. आधे से ज्यादा निगम पार्षद कमिश्नर के बर्ताव से नाराज हैं. AAP के निगम पार्षद सत्र में कमिश्नर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ला सकते हैं.

By

Published : Aug 28, 2019, 1:14 PM IST

Updated : Aug 28, 2019, 3:17 PM IST

नॉर्थ MCD का सदन सत्र ETV BHARAT

नई दिल्ली: नॉर्थ MCD में कमिश्नर और निगम पार्षदों के बीच तल्खी बढ़ गई है. बुधवार को निगम के सदन में हंगामा होने के पूरे आसार हैं. मेयर ने कहा है कि दोनों पक्षों की बात सुन कर फैसला लिया जाएगा. निगम के अंदर सभी पार्षद अपनी बात रखने के लिए स्वतंत्र हैं.

'दोनों पक्षों की बात सुन कर लिया जाएगा फैसला'


नॉर्थ MCD का सत्र होगा हंगामेदार
नॉर्थ MCD की समस्याएं लगातार बढ़ती जा रही हैं. कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. इसी बीच बुधवार को निगम का 1 दिन का सत्र है. जिसके हंगामेदार रहने के पूरे आसार हैं. निगम के अंदर तमाम तरह की अनियमितताओं को लेकर लगातार विवाद बढ़ता जा रहा है. चाहे वो 122 इंजीनियर के तबादले की लिस्ट को लेकर विवाद हो या फिर हिंदू राव अस्पताल को फायर एनओसी ना मिलना.

निगम पार्षद कमिश्नर के बर्ताव से नाराज
बहरहाल इन दिनों निगम के अंदर निगम पार्षदों और कमिश्नर के बीच में तालमेल बिल्कुल भी सही नहीं चल रहा है. आधे से ज्यादा निगम पार्षद कमिश्नर के बर्ताव से नाराज हैं. खासतौर पर पिछले दिनों जिस तरह से कमिश्नर ने अपना आपा खोया था. उसके बाद AAP के निगम पार्षद कमिश्नर से नाराज हैं, हो सकता है कि AAP के निगम पार्षद सत्र में कमिश्नर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव भी लाएं.


ट्रांसफर पोस्टिंग का खेल

इसी बीच एक दिलचस्प खबर यह सामने आ रही है कि कमिश्नर वर्षा जोशी और निगम पार्षदों के बीच जो मतभेद चल रहे हैं. उसके पीछे ट्रांसफर पोस्टिंग का खेल है जो कि निगम पार्षदों के अनुसार नहीं हो रहे हैं.

जिसके चलते मतभेद अब अपने शिखर पर है. लेकिन बीजेपी के दिग्गज नेता इस डैमेज को कंट्रोल करने का लगातार प्रयास कर रहे हैं. बता दे कि अभी तक निगम पार्षदों को सालाना बजट के 25 लाख रुपए नहीं मिले हैं.

Last Updated : Aug 28, 2019, 3:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details