दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली चुनाव: वजीरपुर से AAP प्रत्याशी राजेश गुप्ता ने किया जीत का दावा

वजीरपुर विधानसभा से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी राजेश गुप्ता ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की है. इस दौरान उन्होंने शाहीन बाग वाले मुद्दे पर कहा बीजेपी और अन्य पार्टियां केवल राजनीति कर रही हैं.

By

Published : Feb 3, 2020, 8:38 PM IST

AAP leader Rajesh Gupta claimed victory
AAP नेता राजेश गुप्ता ने ईटीवी भारत से की बातचीत

नई दिल्ली: 2015 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी राजेश गुप्ता ने वजीरपुर विधानसभा से भारी मतों से जीत हासिल की थी. उन्हें 61,208 वोट मिले थे. वहीं बीजेपी के महेंद्र नागपाल दूसरे नंबर पर रहे थे, उन्हें 39,164 वोट हासिल हुए थे.

AAP नेता राजेश गुप्ता ने ईटीवी भारत से की बातचीत


शायद इसीलिए पार्टी ने एक बार फिर से राजेश गुप्ता पर भरोसा जताते हुए उन्हें वजीरपुर विधानसभा से प्रत्याशी बनाया है.

'मुझे विश्वास है जनता भारी मतों से जिताएगी'
दोबारा से आम आदमी पार्टी की ओर से प्रत्याशी बनाए जाने पर राजेश गुप्ता से जब हमने उनकी जीत को लेकर सवाल किया तो उनका कहना था कि पिछली बार 2015 में भी भारी बहुमत से जितना प्यार मिला था. उस समय कही ना कही जनता ने ही चुनाव लड़ा था, और उन्होंने ही मुझे जिताया था. इसलिए मुझे विश्वास है इस बार भी जनता चुनाव लड़ेगी और भारी बहुमत से मुझे जिताएगी.

'इस बार लगाएंगे यमुना में डुबकी'
वजीरपुर विधानसभा के पास से यमुना बहती है जिसकी सफाई को लेकर कई बार आम आदमी पार्टी पर आरोप लगे हैं. वही आम आदमी पार्टी ने भी यमुना की सफाई को लेकर कई वादे किए है. इसी दौरान हमने जब राजेश गुप्ता से यमुना की सफाई को लेकर सवाल किया, उनका कहना था कि इस बार आम आदमी पार्टी यमुना की सफाई के लिए जरूर इसमें डुबकी लगाएगी और लोगों तक साफ पानी पहुंचाया जाएगा.

;गंदे पानी और शौचालय की समस्या'
इतना ही नहीं विधायक से जब हमने विधानसभा में शौचालय और गंदे पानी जैसी समस्याओं को लेकर सवाल किया, तो उनका कहना था कि बहुत कम जगह पर ही गंदे पानी की समस्या है. बाकी शौचालय बनवाए गए हैं, और जहां पर नहीं बने हैं वहां पर मोबाइल शौचालय की सुविधा की गई है.

बीजेपी के आरोपों पर दिया जवाब
आम आदमी पार्टी प्रत्याशी से हमने मनीष सिसोदिया के शाहिनबाग को लेकर दिए गए बयान पर बीजेपी के आरोपों पर भी सवाल किया तो उनका कहना था बीजेपी समेत अन्य पार्टियां केवल राजनीति कर रही हैं, हमारे वजीरपुर में और भी बाग हैं. जिसमें लोग सुख शांति और भाईचारे के साथ रहते हैं, इसीलिए बीजेपी हमें बांटने की कोशिश ना करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details