दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

मौत का सेप्टिक टैंक: सफाई करने उतरे दो मजदूरों की मौत, 3 की हालत नाजुक

लोगों के मुताबिक ये मजदूर बिना सेफ्टी नियमों का पालन किए हुए सेप्टिक टैंक में उतरे थे. वहीं सेप्टिक टैंक में नशीली गैस की वजह से ये बेहोश हो गए.

By

Published : May 7, 2019, 9:05 PM IST

सेप्टिक टैंक में सफाई करने उतरे दो मजदूरों की मौत

नई दिल्ली:राजधानी के किराड़ी इलाके के भाग्य विहार में दो मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई, वहीं तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है. इन मजदूरों को इलाज के लिए संजय गांधी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

लोगों के मुताबिक ये मजदूर बिना सेफ्टी नियमों का पालन किए हुए सेप्टिक टैंक में उतरे थे. वहीं सेप्टिक टैंक में नशीली गैस की वजह से ये बेहोश हो गए. लोगों ने बताया कि एक मजदूर नीचे उतरा तो वो बेहोश हो गया फिर दूसरा मजदूर उसे निकालने गया और वो भी बेहोश गया. इस तरह टैंक के अंदर पांच मजदूर उतरे. जिसमें से दो की दम घुटने से मौत हो गई लेकिन समय रहते 3 मजदूरों को निकाल लिया गया, जिनकी हालत गंभीर बनी हुई है. इन्हें फिलहाल संजय गांधी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

2 मजदूरों की हुई मौत

बता दें कि यह सेप्टिक टैंक एक घर के अंदर बना हुआ था, जिसकी सफाई करने के लिए यहां रहने वाले लोगों ने कुछ मजदूरों को बुलाया था लेकिन चंद पैसों के लालच में यह मजदूर बिना सेफ्टी उपकरण के ही टैंक के अंदर सफाई करने के लिए उतर गए. जिसका खामियाजा दो मजदूरों को अपनी जान देकर भुगतना पड़ा.

सेप्टिक टैंक में सफाई करने उतरे दो मजदूरों की मौत

पुलिस जांच में जुटी

गौर करने वाली बात ये है कि दिल्ली में इस तरह की लापरवाही पहले भी देखी गई है. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है और इलाके में भारी पुलिस बल को भी तैनात कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details