दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 12, 2019, 5:37 PM IST

ETV Bharat / state

41 दिन बाद भी रिश्वतखोर इंस्पेक्टर और पत्रकारों को नहीं मिली बेल

नोएडा के एसएसपी वैभव कृष्ण ने ऑपरेशन ट्रैक के माध्यम से थाना सेक्टर 20 के जिन इंस्पेक्टर सहित तीन पत्रकारों को रिश्वत लेते हुए पकड़ा था, उनको अब तक बेल नहीं मिली है.

रिश्वतखोर इंस्पेक्टर और पत्रकारों को नहीं मिली बेल

नई दिल्ली/नोएडा: राजधानी से सटे नोएडा के एसएसपी वैभव कृष्ण ने ऑपरेशन ट्रैक के माध्यम से थाना सेक्टर 20 के जिन इंस्पेक्टर सहित तीन पत्रकारों को रिश्वत लेते हुए पकड़ा था, उनको अब तक बेल नहीं मिली है. पढ़ें ये रिपोर्ट...

30 जनवरी को नोएडा के थाना सेक्टर 20 में एक ऐसा वाकया हुआ जिसने पूरे उत्तर प्रदेश पुलिस को हिला कर रख दिया. नोएडा के एसएसपी वैभव कृष्ण ने ऑपरेशन ट्रैक के माध्यम से थाना सेक्टर 20 के इंस्पेक्टर सहित तीन पत्रकारों को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया था.

रिश्वतखोर इंस्पेक्टर और पत्रकारों को नहीं मिली बेल

एंटी करप्शन टीम ने किया गिरफ्तार
इस मामले में आरोपियों को एंटी करप्शन टीम द्वारा गिरफ्तार किया गया, जिसमें 41 दिन बीत जाने के बाद भी चारों ही आरोपियों को कोर्ट से कोई बेल नहीं मिली है. बताया जा रहा है कि गिरफ्तार तीन पत्रकार जो है उनकी बेल एप्लीकेशन अब हाईकोर्ट में है. वहीं इंस्पेक्टर का मामला भ्रष्टाचार निवारण कोर्ट में चल रहा है.

रिश्वत खोरी के मामले में गिरफ्तार
नोएडा के थाना सेक्टर 20 के प्रभारी निरीक्षक मनोज पंत के साथ ही तीन पत्रकार उदित गोयल रमन ठाकुर और सुशील पंडित को भ्रष्टाचार और रिश्वत खोरी के मामले में गिरफ्तार किया था.
ले रहे थे 8 लाख की रिश्वत

आरोपी पुष्पेंद्र नाम के व्यक्ति से 8 लाख रुपये ले रहे थे उसी वक्त एसएसपी वैभव कृष्ण ने ऑपरेशन ट्रेप के माध्यम से एंटी करप्शन टीम के साथ मिलकर इनकों गिरफ्तार किया था. इस घटना से जहां उत्तर प्रदेश पुलिस में हड़कंप मच गया वहीं इन चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया.

मेरठ में चला केस
इस मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम कोर्ट द्वितीय में चारों लोगों का केस मेरठ में चला. कोर्ट में तीनों पत्रकारों की जमानत बेल जितनी बार भी लगाई गई उसे निरस्त कर दिया गया. वर्तमान में पुलिस सूत्रों के अनुसार तीनों पत्रकारों की बेल हाई कोर्ट में चली गई है.

लगाई गई जमानत की अर्जी
वहीं तत्कालीन थाना सेक्टर 20 के प्रभारी निरीक्षक मनोज पंत की जमानत की एप्लीकेशन मेरठ कोर्ट में लगाई गई है. जिस पर अभी सुनवाई चल रही है. पुलिस सूत्रों के अनुसार इंस्पेक्टर की बेल याचिका को कोर्ट निरस्त कर देगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details