दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

फेसबुक पर खूबसूरत 'चेहरा' देख फ्रेंड रिक्वेस्ट करेंगे एक्सेप्ट...तो कर सकते हैं ये प्रॉब्लम फेस

अगर आप फेसबुक पर किसी अंजान से दोस्ती कर रहे हैं, तो जरा सोच समझ कर कीजिए. दोस्त बनने वाली आपको झांसे में लेकर कंगाल भी बना सकती है. बरेली जिले से एक ऐसा ही मामला सामने आया है. यहां फेसबुक पर एक व्यापारी को रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करने के बाद लड़की उससे पैसों की डिमांड कर रही है. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : May 26, 2021, 1:40 PM IST

woman-cheated-business-man-of-bareilly-after-friendship-on-facebook
फेसबुक

नई दिल्ली/बरेली: आपको फेसबुक पर अगर किसी अनजान युवती की फ्रेंड रिक्वेस्ट आती है, तो जरा सोच समझकर रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट कीजिए. वरना कहीं ऐसा ना हो कि जिस लड़की की खूबसूरत फोटो देखकर आप फ्रेंड लिस्ट में शामिल कर उससे चैटिंग कर रहे हैं, वह आपको अपने जाल में फंसाकर ब्लैकमेल करने लगे.

मामले की जानकारी देते वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवान

ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से सामने आया है. जिले के प्रेम नगर थाना क्षेत्र के रहने वाले एक व्यापारी को अनजान लड़की से मैसेंजर पर चैट करना महंगा पड़ गया. खूबसूरत सी दिखने वाली लड़की व्यापारी को अपने जाल में फंसा कर अब उससे पैसों की डिमांड कर रही है.

कैसे फंसे जाल में?

बताया जा रहा है कि, व्यापारी को अनजान लड़की ने पहले फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी और व्यापारी ने खूबसूरत डीपी देख कर उसकी रिक्वेस्ट स्वीकार कर ली. इसके बाद शुरू हुआ दोनों से बातचीत का सिलसिला. इस बीच फोन नंबर भी आदान प्रदान हुए. इसके बाद व्यापारी और फेसबुक वाली लड़की की व्हाट्सएप पर भी चैटिंग होने लगी. जिसके बाद लड़की ने अपनी बातों में फंसाकर व्यापारी को वीडियो कॉल करना शुरू किया.

वीडियो कॉल को रिकॉर्ड कर बनाई अश्लील वीडियो

पीड़ित व्यापारी ने बताया कि लड़की के द्वारा वीडियो कॉल की गई. इस दौरान लड़की ने स्क्रीन रिकॉर्डर के जरिए आपत्तिजनक वीडियो बना ली, जिसके बाद व्यापारी को उसके फोटो के साथ आपत्तिजनक वीडियो का स्क्रीनशॉट भेज कर उसे ब्लैकमेल करने लगी. अश्लील वीडियो बनाने के बाद व्यापारी ने जब पैसे नहीं दिए, तो अलग-अलग नंबरों से कॉल कर व्यापारी को धमकाया जाने लगा. अनजान नंबरों से लगातार आ रहे फोन कॉल्स से परेशान होकर व्यापारी ने अपनी परेशानी को घरवालों से शेयर की. इसके बाद उसने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई कराने का मन बनाया.

अलग-अलग नंबरों से कॉल कर दी जा रही धमकी

चैटिंग करने वाली युवती ने व्यापारी से पैसों की मांग की और पैसा ना देने पर उसकी वीडियो को सोशल साइट पर अपलोड करने की धमकी दी. जब व्यापारी ब्लैकमेल करने वाली लड़की के झांसे में नहीं आया, तो उसे अलग-अलग नंबरों से कॉल कर धमकाया गया.

ब्लैकमेलिंग से परेशान होकर व्यापारी ने बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवान से शिकायत कर आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की. मामले को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवान ने बताया कि पीड़ित व्यक्ति की शिकायत पर मामले की जांच को साइबर सेल को दे दिया गया है. जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढे़ं-किसान आज मनाएंगे काला दिवस, टिकैत बोले- दिन में दिखाई देगा सब काला

हालांकि, बरेली में यह कोई पहला मामला नहीं है. जिले से वीडियो कॉल कर अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने का इससे पहले भी कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें फेसबुक पर दोस्ती कर ब्लैक मेलिंग कोशिश की गयी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details