दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

UN के मंच से पाकिस्तान को सुषमा ने लगाई थी फटकार, सुनिये अनकट स्पीच

जब यूएन के महासभा में सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान को जमकर जमकर लगाई थी. पीएम मोदी ने सुषमा स्वराज की जमकर तारीफ की थी.

By

Published : Aug 7, 2019, 5:29 AM IST

UN के मंच से पाकिस्तान को सुषमा ने लगाई थी फटकार, सुनिये अनकट स्पीच

नई दिल्ली:सुषमा स्वराज की निर्भीकता, कटिबद्धता और जबरदस्त भाषण का तो पूरा देश कायल था. लेकिन सुषमा स्वराज के इस अंदाज पर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कायल रहे हैं. जब यूएन के महासभा में सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान को जमकर जमकर लगाई थी. उनके भाषण के बाद पीएम मोदी ने तारीफ करते हुए कहा था कि उनके करारे जवाब को पाकिस्तान कभी भूल नहीं पाएगा.

जब स्व. सुषमा स्वराज ने लगाई थी पाकिस्तान को फटकार

पाकिस्तान को लगाई थीं फटकार

सुषमा ने यूएन में अपने तेज-तर्रार भाषण में पाकिस्तान को फटकार लगाते हुए कहा था कि आतंकवाद और शांति की बातचीत साथ-साथ नहीं हो सकते हैं. नवाज शरीफ को जवाब देते हुए सुषमा ने साफ कर दिया कि पाकिस्तान जो खुद को आतंकवाद से पीड़ित बताता है, असल में वह झूठ बोल रहा है. उन्होंने कहा था कि जब तक सीमा पार से आतंक की खेती बंद नहीं होगी,भारत पाकिस्तान के बीच बातचीत नहीं हो सकती है.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद की फैक्ट्री बन गया है. सुषमा स्वराज के इस भाषण की पूरे देश में तारीफ होने लगी थी. सभी देशवासियों ने सुषमा स्वराज के इस करारे जवाब की जमकर तारीफ की थी. वहीं पीएम मोदी खुद सुषमा के इस भाषण के कायल हो गए थे. तभी तो उन्होंने कहा था कि सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को करारा जवाब दिया है. पीएम ने कहा था कि सुषमा के इस करारे जवाब को पाकिस्तान ताउम्र भूल नहीं पाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details