दिल्ली

delhi

Delhi Weather Update: द‍िल्‍ली वालों को म‍िलेगी भीषण गर्मी से राहत, IMD ने दिया पूरे हफ्ते का अपडेट

By

Published : Apr 17, 2023, 6:07 PM IST

दिल्ली को गर्मी से थोड़ी राहत मिलने वाली है. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में दिल्लीवासियों को गर्मी से राहत मिलने की संभावना जताई गई है.

द‍िल्‍ली वालों को म‍िलेगी भीषण गर्मी से राहत
द‍िल्‍ली वालों को म‍िलेगी भीषण गर्मी से राहत

द‍िल्‍ली वालों को म‍िलेगी भीषण गर्मी से राहत

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली में पड़ रही भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिलने वाली है. मौसम विभाग के अनुसार अगले दो-तीन दिनों में बारिश होने की संभावना है. मौसम विज्ञान का कहना है कि पंजाब और हरियाणा में हीटवेव का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. साथ ही पहाड़ों पर मौसम बदलने की भी संभावना है. इसकी वजह से दिल्ली में बारिश होने की आशंका है. बारिश की वजह से राजधानी के तापमान में गिरावट होने की आशंका है.

द‍िल्‍ली वालों को म‍िलेगी भीषण गर्मी से राहत

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सोमवार से लेकर अगले दो-तीन दिनों तक छिटपुट बारिश और तेज हवाएं चलने का अनुमान है. दिल्ली में बीते कई दिनों से लगातार भीषण गर्मी पड़ रही है. भीषण गर्मी के चलते इंडिया गेट के लिए घूमने आने वाले लोगों में भी कमी देखी जा रही है. इंडिया गेट के आसपास धूप की वजह से सन्नाटा पसरा हुआ है. उत्तराखंड से इंडिया गेट देखने आए दीपक ने बताया कि उन्हें नहीं पता कि दिल्ली में इतनी तेज गर्मी पड़ रही है.

द‍िल्‍ली वालों को म‍िलेगी भीषण गर्मी से राहत

दिल्ली-एनसीआर में बूंदाबांदी की आशंका:बता दें कि पिछले दो दिनों से राष्ट्रीय राजधानी का पारा 40 डिग्री से अधिक बना हुआ है. आईएमडी के साइंटिस्ट डॉ नरेश सिंह ने बताया कि आने वाले क-दो दिनों के अंदर दिल्ली-एनसीआर में बूंदाबांदी हो सकती है, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. उन्होंने बताया कि अभी 39 से 40 डिग्री तापमान दिल्ली में बना हुआ है.

ये भी पढ़ें:G20 100th Meeting : भारत ने जी20 समूह की अपनी अध्यक्षता में 100वीं बैठक की

दिल्ली में मौसम का हाल:आईएमडी के अनुसार सोमवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 39 और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री तक बना रह सकता है. वहीं 17 से 20 अप्रैल तक अधिकतम तापमान 37 से 39 डिग्री तक रह सकता है. जबकि न्यूनतम तापमान 19 से 20 डिग्री के आसपास दर्ज होगा. इसके बाद 21 अप्रैल से मौसम साफ हो जाएगा. तापमान में बढ़ोत्तरी शुरू होगी. 21 और 22 अप्रैल को अधिकतम तापमान 38 से 39 डिग्री के आसपास रह सकता है. वहीं न्यूनतम तापमान 19 डिग्री के आसपास पहुंचे का अनुमान है.

ये भी पढ़ें:BJP Protest in Delhi: अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की मांग को लेकर भाजपा ने किया प्रदर्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details