दिल्ली

delhi

तापमान में गिरावट के साथ बढ़ी ठंड, 7.4 डिग्री पर पहुंचा दिल्ली का न्यूनतम तापमान

By

Published : Dec 5, 2022, 11:44 AM IST

भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के अनुसार सोमवार को भी शाम के समय तापमान में गिरावट जारी रहेगी. वहीं आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 23 से 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

delhi weather
दिल्ली मौसम अपडेट

नई दिल्ली: उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी के चलते इसका असर दिल्ली में भी देखने को मिल रहा है. पहाड़ों से आ रही हवाओं और वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से दिल्ली के न्यूनतम तापमान में गिरावट (Delhi Minimum Temperature Drops) जारी है. सोमवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है, जो इस सीजन में सबसे कम है. मौसम विभाग की मानें तो इस हफ्ते दिल्ली का तापमान अभी और गिरेगा, जिससे ठंड बढ़ेगी.

इंडियन मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट (Indian Metrological Department) द्वारा जारी की गई रिपोर्ट में सोमवार सुबह 8:30 बजे दिल्ली का न्यूनतम तापमान सफदरजंग के क्षेत्र में 7.6,पालम 10.7, लोधी रोड 7.4, रिज 7.9 और आया नगर में 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं दिल्ली का अधिकतम तापमान 23 से 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान जताया गया है. सूर्योदय आज 6:58 पर हुआ है और सूर्यास्त 5:24 पर होगा. दिल्ली में दोपहर को हल्की धूप निकेलगी.

ये भी पढ़ें :Delhi NCR में सांसों पर आफत, फिर जहरीली हुई हवा, Red Zone में कई इलाकों का AQI

दिल्ली में सर्दियों की दस्तक होने के साथ सुबह और शाम हल्की ठंड महसूस की जा रही है. दिल्ली में सुबह आसमान में हल्के बादल छाए रहे ओर धुंध की चादर सुबह के समय कई इलाको में देखने को मिली है. इंडियन मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट (Indian Metrological Department) की तरफ से जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार शाम के समय न्यूनतम तापमान में पिछले कुछ दिनों की तरह गिरावट जारी रहेगी, जो सामान्य से 2-4 डिग्री सेल्सियस तक कम है. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में जैसे-जैसे ठंड बढ़ेगी, वैसे-वैसे धुंध भी बढ़ेगी. इससे विजिबिलिटी पर बुरा असर पड़ेगा. ऐसे में सभी को फोग लैंप का प्रयोग कर गाड़ी चलाने की सलाह दी गई है.

ये भी पढ़ें :MCD Election: पिछली बार से 3 प्रतिशत कम पड़े वोट, 50 फीसदी मतदान

ABOUT THE AUTHOR

...view details