दिल्ली

delhi

Delhi Weather Update: दिल्ली में आज हो सकती है बारिश, गर्मी से लोगों को मिलेगी राहत

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Sep 6, 2023, 10:33 AM IST

आईएमडी के पूर्वानुमान के मुताबिक आज दिल्ली में हल्की बूंदाबांदी के आसार जताए गए हैं. साथ ही अधिकतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया जा सकता है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:दिल्ली में लगातार गर्मी का प्रकोप जारी है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. भारत के कई राज्यों में तापमान बढ़ा है. इसके साथ ही कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी और कहीं पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. आईएमडी से मिली जानकारी के मुताबिक 5 सितंबर को दिल्ली का अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बुधवार को दिल्ली में हल्की बूंदाबांदी के आसार जताए गए हैं. साथ ही अधिकतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया जा सकता है.

मौसम विभाग की मानें तो बुधवार यानी 6 सितंबर को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 38 डिग्री रह सकता है. इसी के साथ, कई इलाकों में हल्की बारिश या बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग की मानें तो बादलों का डेरा रहेगा. आनेवाले दिनों में नई दिल्ली में उमस वाली गर्मी लोगों को परेशान कर सकती है. इससे लोगों को गर्मी का समाना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक, बीते दिन तापमान 40 डिग्री के पार हो गया था. ऐसे में आने वाले दिनों में भी गर्मी का प्रकोप जारी रहेगा. दिल्ली का तापमान अगले चार दिनों तक 36 से 38 डिग्री के बीच रहेगा.

दिल्ली-एनसीआर के लोगों को इस सप्ताह थोड़ी राहत देखने को मिलेगी. मौसम विभाग ने बताया कि 7 से 11 स‍ितंबर तक बादल छाए रहने का पूर्वानुमान जताया गया है. इस दौरान अधिकतम तापमान 7 स‍ितंबर को 37 ड‍िग्री तो 8 व 9 स‍ितंबर को 36 ड‍िग्री रह सकता है. इसके बाद 10 व 11 स‍ितंबर को कुछ ग‍िरावट के साथ 35 ड‍िग्री सेल्‍स‍ियस तक रहने की उम्‍मीद है.

यह भी पढ़ें- India Weather Update : तेलंगाना में भारी बारिश की भविष्यवाणी, केरल के 2 जिलों में ऑरेंज अलर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details