दिल्ली

delhi

दिल्ली में सड़क किनारे जगह-जगह भरा पानी, बस स्टॉप पर खड़े यात्रियों को हो रही परेशानी

By

Published : Mar 31, 2023, 8:48 PM IST

राजधानी दिल्ली में हुई बारिश दिल्ली के लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गई है. गुरुवार को हुई बारिश की वजह से दिल्ली के कई इलाकों में जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई, जिससे लोगों को काफी परेशानी हुई.

D
D

दिल्ली के कई इलाकों में जलभराव

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में हुई देर रात रुक-रुक कर बारिश ने दिल्ली की सिविक एजेंसियों की पूरी तरह से पोल खोल दी है. राजधानी दिल्ली में हुई देर रात बारिश के बाद दिल्ली के कई इलाकों में जलभराव की समस्या देखी गई. केजरीवाल सरकार पानी निकासी को लेकर बड़े-बड़े दावे और वादे करती है, लेकिन देर रात हुई मूसलाधार बारिश के बाद दिल्ली के कई इलाकों में दिल्ली सरकार की पोल खुल गई.

बारिश के बाद लाजपत नगर मेट्रो स्टेशन के पास डिफेंस कॉलोनी बस स्टैंड के बाहर सड़क किनारे पानी भर गया. इतना ही नहीं बस स्टॉप पर बस भी नहीं रुक रही है. बस से उतर रहे यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. बस से उतरने वाले यात्रियों का कहना है कि दिल्ली सरकार पानी निकासी को लेकर दावे तो बड़े-बड़े करती है. सिर्फ यह दावे एडवर्टाइज और पोस्टर में देखते हैं. जमीनी स्तर पर कोई भी दावा इनका पूरा नहीं है.

जब रिंग रोड का यह हाल है तो आप सोच सकते हैं, जो अंदर कॉलोनियों और ग्रामीण इलाके में किस तरह की स्थिति होगी. सिर्फ थोड़ी ही बारिश के बाद दिल्ली के कई इलाकों में जगह-जगह जलभराव की समस्या देखी गई. इतना ही नहीं बीते कई दिनों से वैसे तो यहां पर पानी भरा हुआ था, लेकिन जब देर रात तेज बारिश हुई तो करीब 1 से 2 किलोमीटर तक सड़क किनारे जगह-जगह पानी भरा हुआ है.

जहांगीरपुरी में बारिश की वजह से लगा जाम

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में ओल्ड GT करनाल रोड हर बार बारिश के बाद जलमग्न दिखाई देती है. इस बार भी गुरुवार शाम से हो रही बारिश लोगों के लिए मुसीबत बन कर आई, खासतौर पर जो लोग ओल्ड GT करनाल रोड से आवाजाही कर रहे हैं. यहां लोग घंटों जाम में फंसे रहे और उन्हें जलभराव का भी सामना करना पड़ा. ओल्ड GT करनाल रोड पर जहांगीरपुरी मेट्रो स्टेशन मुकरबा चौक तक का सफर लोगों के लिए मुसीबत भरा रहा, क्योंकि बारिश का पानी सड़कों पर लबालब भरा हुआ है. इस बारिश के पानी में वाहनों की आवाजाही में भी दिक्कतें हो रही है. लोग पैदल तो बिल्कुल भी नहीं चल सकते क्योंकि कई जगहों पर गड्ढे हैं.

इसे भी पढ़ें:Kejriwal Government: 5 नए स्कूल के साथ अम्बेडकर यूनिवर्सिटी का शैक्षिक विस्तार करेगी केजरीवाल सरकार: आतिशी

ABOUT THE AUTHOR

...view details