दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली कई इलाकों में हो सकती है पानी की किल्लत, हेल्पलाइन नंबर जारी

राजधानी दिल्ली में पानी की समस्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. हरियाणा द्वारा करीब 100 एमजीडी पानी की आपूर्ति रोके जाने के बाद दिल्ली जल बोर्ड के कई वाटर प्लांट की क्षमता में भी कमी आई है, जिस कारण दिल्ली के कई इलाकों में अगले कुछ दिनों तक पानी की आपूर्ति बाधित हो सकती है.

By

Published : Jul 12, 2021, 12:46 PM IST

water supply will disturbed in many parts of delhi
दिल्ली कई इलाकों में हो सकती है पानी की किल्लत

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली में पानी की समस्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. हरियाणा द्वारा करीब 100 एमजीडी पानी की आपूर्ति रोके जाने के बाद दिल्ली जल बोर्ड के कई वाटर प्लांट की क्षमता में भी कमी आई है, जिस कारण दिल्ली के कई इलाकों में अगले कुछ दिनों तक पानी की आपूर्ति बाधित हो सकती है.

दिल्ली जल बोर्ड से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि हरियाणा द्वारा कम मात्रा में पानी छोड़े जाने के कारण दिल्ली के तीन वाटर प्लांट अपनी क्षमता से काफी कम मात्रा में पानी की आपूर्ति दिल्ली के विभिन्न इलाकों में कर रहे हैं. जिस कारण दिल्ली के कई इलाकों में पानी की किल्लत हो सकती है.

ये भी पढ़ेंः- फिर गहराया हरियाणा-दिल्ली जल विवाद, सुप्रीम कोर्ट पहुंचा दिल्ली जल बोर्ड

अधिकारियों ने बताया कि उत्तरी दिल्ली के सिविल लाइन, हिंदू राव हॉस्पिटल और उससे लगे इलाके, करोल बाग, पहाड़गंज, ओल्ड और न्यू राजेंद्र नगर, पटेल नगर ईस्ट, बलजीत नगर, सुभाष पार्क, मॉडल टाउन, पंजाबी बाग, जहांगीरपुरी, मूलचंद, ग्रेटर कैलाश और दक्षिणी दिल्ली के कैंटोनमेंट एरिया में पानी की आपूर्ति बाधित हो सकती है.

ये भी पढ़ेंः- दिल्ली में पानी की कमी के लिए आप सरकार का कुप्रबंधन जिम्मेदार : हरियाणा

दिल्ली जल बोर्ड ने कुछ हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं. जिस पर जरूरत के समय उपभोक्ता कॉल करके पानी के टैंकर मंगा सकते हैं. सेंट्रल कंट्रोल रूम के लिए दिल्ली जल बोर्ड ने 1916/ 23527679/23634469 नंबर जारी किए है. इसके अलावा चंद्रावल इलाकें के लिए भी दिल्ली जल बोर्ड ने 23810930 हेल्पलाइन नंबर जारी किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details