दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

यमुना के पानी में बढ़ा अमोनिया का स्तर, कई इलाकों में आपूर्ति प्रभावित

यमुना नदी में अमोनिया का स्तर दोबारा बढ़ रहा है. इसको लेकर दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष राघव चड्ढा ने कहा कि हरियाणा से आने वाले पानी में अमोनिया का लेवल काफी बढ़ा हुआ रहता है. इसकी वजह से दिल्ली के कुछ हिस्सों में पानी की आपूर्ति प्रभावित हो सकती है.

By

Published : Jul 27, 2020, 12:27 PM IST

water crises can be in delhi due to increased level of amonia in yamuna river
अमोनिया का स्तर यमुना नदी में एक बार फिर बढ़ा

नई दिल्ली: यमुना नदी का पानी एक बार फिर से प्रदूषित हो रहा है. इसी के साथ नदी में अमोनिया का स्तर दोबारा से बढ़ गया है. दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष राघव चड्ढा का कहना है कि हरियाणा से आने वाले पानी में अमोनिया का लेवल बढ़ गया है. जिस कारण दिल्ली के कुछ हिस्सों में पानी की आपूर्ति प्रभावित हो सकती है.

अमोनिया का स्तर यमुना नदी में एक बार फिर बढ़ा
इन इलाकों में होगी पानी की दिक्कतदिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष और राजेंद्र नगर से विधायक राघव चड्ढा का कहना है कि हरियाणा से छोड़े जाने वाले पानी में अमोनिया का लेवल दोबारा से बढ़ गया है. जिसके बाद दिल्ली के कुछ इलाकों में पानी की आपूर्ति प्रभावित हो सकती है. पश्चिमी दिल्ली, उत्तरी दिल्ली, मध्य दिल्ली और दक्षिणी दिल्ली में पानी की आपूर्ति प्रभावित रहेगी. जिसके लिए राघव चड्ढा ने लोगों से पानी को सीमित मात्रा में खर्च करने का आग्रह भी किया है.जल्द चालू होगी पानी की आपूर्तिदिल्ली जल बोर्ड उपाध्यक्ष राघव चड्ढा ने पानी की बाधित आपूर्ति को लेकर ट्वीट भी किया है. जिसमें उन्होंने लिखा है कि दिल्ली जल बोर्ड सामान्य रूप से पानी की आपूर्ति करने के लिए कोशिशें कर रहा है.

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले भी यमुना के पानी में अमोनिया का लेवल बढ़ गया था, जिस कारण कुछ वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट की क्षमता कम की गई थी और अब दोबारा से यमुना में अमोनिया का लेवल बढ़ गया है. जिस कारण दिल्ली के 4 जिलों में पानी की आपूर्ति प्रभावित हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details