दिल्ली

delhi

देखिए, सीएम केजरीवाल ने कैसे किया डॉक्टर का शुक्रिया

By

Published : Apr 2, 2020, 10:50 AM IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वायरस के इलाज में लगे डॉक्टर, नर्स पैरामेडिकल स्टाफ या कोरोना के वार्ड में साफ-सफाई करने वाले कर्मचारियों को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है. इस खबर में जानिए आकिर सीएम केजरीवाल ने क्या बड़ा ऐलान किया हैं.

arvind kejriwal big announcement
केजरीवाल का बड़ा ऐलान

नई दिल्ली:मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए एक बड़ा ऐलान किया है साथ ही उन्होने कोरोना के मरीजों के इलाज करने में जुटे स्वास्थ्य कर्मियों का शुक्रिया अदा किया है. जानिए उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्या-क्या बातें कही.

परिवार को 1 करोड़ देने का ऐलान

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टर आज सैनिकों की तरह देश की सेवा कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर कोरोना के मरीजों का इलाज करते हुए किसी भी डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मी या चिकित्साकर्मी की मौत होती है तो दिल्ली सरकार उसके परिवार को 1 करोड़ रुपये की सम्मान राशि देगी.

PPE डॉक्टरों के लिए जरूरी

केजरीवाल ने कहा कि ये सम्मान राशि प्राइवेट या सरकारी सभी के लिए उपलब्ध कराई जाएगी. उन्होंने कहा कि डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए PPE यानी Personal protective equipment की जरूरत है. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार सभी स्वास्थ्यकर्मियों के लिए इसकी व्यवस्था करने में लगी हुई है.

सीएम केजरीवाल मे कहा कि दिल्ली में अभी स्थिति कंट्रोल में है और कम्युनिटी ट्रांसमिशन की हालत नहीं है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में मृतकों के आंकड़ों में भी ज्यादा बढ़ोतरी नहीं देखी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details