दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Aug 30, 2023, 10:41 AM IST

ETV Bharat / state

वीरेंद्र सचदेवा ने MCD द्वारा हटाए गए कांट्रैक्ट इंजीनियरों को पुनः बहाल करने की मांग की

दिल्ली में बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच सियासी वार पलटवार जारी है. इसी बीच दिल्ली नगर निगम के द्वारा वर्षों से सेवाएँ दे रहे कांट्रैक्ट इंजीनियरों का कांट्रैक्ट रद्द किए जाने को लेकर एक बार फिर बहस छिड़ गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: दिल्ली में बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच सियासी वार पलटवार जारी है. इसी बीच दिल्ली नगर निगम के द्वारा वर्षों से सेवाएं दे रहे कांट्रैक्ट इंजीनियरों का कांट्रैक्ट रद्द किए जाने को लेकर एक बार फिर बहस छिड़ गई है. दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने दिल्ली नगर निगम में वर्षों से सेवाऐं दे रहे 30 कांट्रैक्ट इंजीनियरों का कांट्रैक्ट रद्द किये जाने की निंदा की है.

इस मामले में सचदेवा ने निगमायुक्त ज्ञानेश भारती से बात करते हुए मांग की कि निगम में काम करने वाले कांट्रैक्ट इंजीनियर सालो से यहां सेवा दे रहे हैं. दिल्ली के विकास और रखरखाव में उनकी अहम भागीदार है. कांट्रैक्ट रद्द किये जाने वाले अधिकांश इंजीनियरों की कहीं और नौकरी का आवेदन करने की उम्र भी निकल गई है और 2021-22 में तत्कालीन निगमों में भाजपा प्रशासन इनके सेवा नियमितीकरण के लियें भी प्रयासरत था.

वीरेंद्र सचदेवा ने निगमायुक्त से मांग की है कि वह इंजीनियरों एवं अन्य कांट्रैक्ट कर्मियों के मामले में संवेदनशीलता से विचार कर इन सभी को कांट्रैक्ट विस्तार दें और शीघ्र नियमितीकरण का प्रयास करें.

तो वहीं इस मांग पर निगमायुक्त ने वीरेंद्र सचदेवा को उचित सकारात्मक कार्यवाई का आश्वासन दिया. आपको बता दे की कांट्रैक्ट बेस पर काम करने वाले इंजीनियरों को कुछ दिन पहले ही निगम की तरफ़ से बाहर कर दिया गया था. जिसके बाद से दिल्ली बीजेपी लगातार आम आदमी पार्टी और दिल्ली नगर निगम पर हमलावर है.

यह भी पढ़ें-Rahul Gandhi On China : लद्दाख में एक इंच भी जमीन पर अतिक्रमण नहीं... यह झूठ है, पीएम इस पर बोलें

ABOUT THE AUTHOR

...view details