दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

किसान आंदोलन: सिंघु बॉर्डर पर किसानों और पुलिसकर्मियों के बीच हिंसक झड़प

दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर किसानों और पुलिसकर्मियों के बीच हिंसक झड़प देखने को मिली. किसानों के साथ कई पुलिसकर्मियों को भी चोटें आई. प्रदर्शन करने आ रहे किसानों को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षाबलों ने आंसू गैस का इस्तेमाल किया था, जिसके बाद भीड़ हिंसक हो गई.

By

Published : Nov 27, 2020, 5:23 PM IST

violent clash between farmers and policemen at singhu border
सिंघु बॉर्डर पर किसानों और पुलिसकर्मियों के बीच हिंसक झड़प

नई दिल्लीः दिल्ली के सिंघु बॉर्डर में किसानों और पुलिस के बीच में हुई हिंसक झड़प में कई पुलिसकर्मियों को चोटें आई और कई किसान भी जख्मी हुए हैं. प्रदर्शन करने आ रहे किसानों को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षाबलों ने आंसू गैस का इस्तेमाल किया, लेकिन हवा की वजu से इसका असर नहीं हुआ.

सिंघु बॉर्डर पर किसानों और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प

वहीं किसान पहली बैरिकेडिंग तोड़ते हुए दिल्ली बॉर्डर पर पहुंच गए. इस दौरान पुलिसकर्मियों ने बल का भी प्रयोग किया. पुलिस द्वारा किसानों के ऊपर लाठी चार्ज किया गया, वहीं किसान भी हिंसक हो गए. इस दौरान कई सुरक्षा कर्मियों को चोटें आई.

बता दें कि किसानों को लगातार बुराड़ी ग्राउंड में ले जाने के लिए बातचीत का दौर जारी है, लेकिन अभी तक बॉर्डर पर स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है और किसान इस बात के लिए मान नहीं रहे हैं. दिल्ली पुलिस ने किसानों को बुराड़ी के निरंकारी ग्राउंड में इकट्ठा होने की परमिशन दे दी है. दिल्ली पुलिस का कहना है कि किसान वहां इकट्ठा होकर प्रदर्शन कर सकते हैं. वहीं किसानों ने बुराड़ी जाने से इनकार कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details