दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 10, 2020, 3:47 PM IST

ETV Bharat / state

राशन और खाना बांटने के नाम पर लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे लोग

कोविड-19 से लड़ने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग बेहद जरूरी है. वहीं लोग लॉकडाउन का उल्लंघन करने से भी बाज नहीं आ रहे हैं. कुछ लोग ऐसे हैं जो स्लम बस्तियों में खाना और राशन बांटने के नाम पर भीड़ जमा कर रहे हैं.

Violation of social distancing by the some social organization
नोएडा लॉकडाउन का उल्लंघन

नई दिल्ली/नोएडा: कोविड-19 से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री द्वारा पहले जनता कर्फ्यू लगाया गया और फिर लॉकडाउन. इसके साथ ही उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि कोरोना से लड़ना है, तो अपने घरों में ही रहें. वहीं प्रशासन द्वारा लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की बात की जा रही है. फिर भी कुछ लोग ऐसे हैं जो स्लम बस्तियों में खाना और राशन बांटने के नाम पर भीड़ जमा कर रहे हैं.

राशन और खाना बांटने के नाम पर लॉकडाउन का उल्लंघन

दरअसल नोएडा में कुछ सामाजिक संगठनों द्वारा लॉकडाउन के दौरान राशन और खाना बांटने का काम किया जा रहा है, जहां सोशल डिस्टेंसिंग की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है. वहीं ज्यादातर लोग खाना बांटने के नाम पर फोटों खींचवाते नजर आते हैं. जब पुलिस को जानकारी मिलती है तो, वह लोगों को घरों में जाने का आदेश देती है.

सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के संबंध में पुलिस का कहना है कि जिन लोगों द्वारा लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंस का उल्लंघन किया जाएगा, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. वहीं बिना अनुमति राशन और खाना बांटने वालों के ऊपर भी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details