दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

केजरीवाल दिल्ली में ऐसा वातावरण बना रहे हैं मानो लोग बेवकूफ हैं : विजय गोयल

गोयल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घोषणाओं को झूठ का पुलिंदा बताया और कहा कि आज जब अगले विधानसभा चुनाव में 4 महीने भी नहीं रह गए हैं तब मुख्यमंत्री अपनी विफलताओं का छुपाने के लिए ऐसे ऐलान कर रहे हैं.

By

Published : Aug 27, 2019, 11:27 PM IST

भाजपा सांसद विजय गोयल etv bharat

नई दिल्ली : भाजपा नेता और राज्यसभा सांसद विजय गोयल ने दिल्ली सरकार द्वारा बकाया पानी बिल माफ करने के ऐलान पर बड़ा प्रश्न उठाया है. गोयल ने कहा कि केजरीवाल ने जो बिल माफी की ऐलान किया है, उसके मद्देनजर क्या उन सबके पैसे वापस करेंगे? जिन्होंने ईमानदारी से समय पर अपने बिलों का भुगतान कर दिया था?

विजय गोयल के साथ ईटीवी भारत की खास बातचीत

'केजरीवाल झूठ का पुलिंदा'

गोयल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घोषणाओं को झूठ का पुलिंदा बताया और कहा कि आज जब अगले विधानसभा चुनाव में 4 महीने भी नहीं रह गए हैं, तब केजरीवाल द्वारा पानी के बिलों का बकाया माफ करने की घोषणा उनकी हताशा और निराशा को ही बताती है.

'वादे पूरे नहीं हुए'

गोयल ने कहा कि 5 साल तक दिल्ली में केजरीवाल ने विकास के लिए कोई काम नहीं किए और अब दिल्ली के चुनाव को देखकर उनकी आंखें खुली है. वह आनन-फानन में दिल्ली की जनता के टैक्स के पैसों से घोषणाएं करने में लगे हुए हैं. मेट्रो में महिलाओं की मुफ्त सवारी नहीं हुई, किंतु करोड़ों रुपये विज्ञापन पर खर्च कर दिए गए. बसों में भी महिलाओं का मुफ्त सफर नहीं हुआ पर घोषणा कर दी गई.


राज्य सभा सांसद ने कहा कि पानी के 23 लाख में से 7 लाख उपभोक्ताओं के घरों में आज पानी की मीटर खराब है. जिन्हें ठीक नहीं कराया जा रहा था क्योंकि 20 हजार लीटर पानी मुफ्त ना देना पड़े. केजरीवाल ईमानदार करदाताओं की भावनाओं से खेल रहे हैं और दिल्ली में ऐसा वातावरण बना रहे हैं मानो वे लोग बेवकूफ हैं, जिन्होंने समय पर अपने पानी के बिलों का भुगतान कर दिया.

'घोषणाओं के ऐलान का कोई महत्व नहीं'

विजय गोयल ने यह भी कहा कि 5 साल बाद इन घोषणाओं के ऐलान का कोई महत्व नहीं रह जाता. लोग इसको सीधा-साधा वोट बैंक की राजनीति से देख रहे हैं. पहले तो यह घोषणाएं लागू होना मुश्किल है और दूसरे यदि इन्हें लागू भी हो जाती है तो ऐसा लगता है मानो केजरीवाल दिल्ली के वोटरों को खरीदने की कोशिश कर रहे हैं. दिल्ली में टैंकर में माफिया पहले से बहुत बढ़ गया है क्योंकि उन्हीं की आम आदमी पार्टी के लोग बेखौफ टैंकरों का काला धंधा कर रहे हैं.

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली जल बोर्ड के उन उपभोक्ताओं का बकाया बिल माफ करने का ऐलान किया है. जो गलत एरियर के चलते बकाए बिल का भुगतान नहीं कर रहे थे. इसका लाभ 30 नवंबर तक उपभोक्ताओं को उठा सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details