दिल्ली

delhi

विकास के साथ पूर्वोत्तर में बढ़ रही शांति, सौहार्द और संपन्नताः इंद्रेश कुमार

By

Published : Mar 30, 2023, 6:43 PM IST

दिल्ली में वाइब्रेंट नॉर्थ ईस्ट कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें मुख्य अतिथि इंद्रेश कुमार ने उत्तर पूर्व की सांस्कृतिक विरासत और PM मोदी के विकास के विजन को बताया.

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के संरक्षक इंद्रेश कुमार
मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के संरक्षक इंद्रेश कुमार

नई दिल्ली: दिल्ली के कस्तूरबा गांधी मार्ग स्थित महाराष्ट्र सदन में गुरुवार को वाइब्रेंट नॉर्थ ईस्ट कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के केंद्रीय कार्यकारिणी सदस्य एवं मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के संरक्षक इंद्रेश कुमार थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि उत्तर पूर्व की सांस्कृतिक विरासत से दिल्ली के लोगों को परिचित कराने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जो सराहनीय है. उत्तर पूर्व के लोग हमेशा देश की तरक्की में योगदान देने के लिए आगे रहते हैं. आजादी की लड़ाई हो या आजादी के बाद देश को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए कार्य करना हो, वे हमेशा अपना योगदान देते रहे हैं.

इंद्रेश कुमार ने कहा कि केंद्र में मोदी सरकार आने के बाद से उत्तर पूर्व के विकास पर अधिक ध्यान दिया गया है. इससे सभी राज्यों में बहुत सारी नई परियोजनाएं शुरू हुई हैं, जिनसे उन क्षेत्रों में बुनियादी सुविधाएं बढ़ने के साथ ही रोजगार के अवसर भी बढ़े हैं. इसके साथ ही पूर्वोत्तर के राज्यों में शांति, सौहार्द और संपन्नता भी बढ़ रही है.

उत्तर पूर्व के कलाकारों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुत किया.

यह भी पढ़ेंः Rain in Delhi: दिल्ली के कई इलाकों में फिर बदला मौसम का मिजाज, बारिश के कारण लोगों को मिली गर्मी से राहत

पूर्वोत्तर के विकास पर मोदी का जोरः कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि राज्यसभा सांसद भुवनेश्वर कलिता ने कहा कि सरकार पूर्वोत्तर के विकास पर पूरा ध्यान दे रही है. चाहे सड़कों का जाल बिछाने की बात हो, रेलवे की बात हो या हवाई सेवाओं को बढ़ाने की बात हो. मोदी सरकार ने हर तरह की सौगात पूर्वोत्तर को दी है. प्रधानमंत्री खुद भी पूर्व उत्तर के विकास कार्यों की समीक्षा करते हैं. कार्यक्रम का आयोजन समाजसेवी प्रताप पल्ला और आदिलीला फाउंडेशन के सहयोग से आजादी के अमृत महोत्सव के तहत किया गया.

इस दौरान उत्तर पूर्व के कलाकारों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुत किया. इसमें वहां के लोक नृत्य से सभी लोगों को परिचित कराया गया. कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता टॉम वडक्कन, राज्यसभा सांसद एस फैंगनोक कोनयान भी मौजूद रहीं.

यह भी पढ़ेंः Atishi Accused LG: बिजली मंत्री आतिशी का LG पर आरोप, कहा- किसानों की फ्री बिजली बंद करने का आया प्रस्ताव

ABOUT THE AUTHOR

...view details