दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 5, 2019, 10:08 AM IST

ETV Bharat / state

उन्नाव रेपकांड: कुलदीप सिंह सेंगर की तीस हजारी कोर्ट में पेशी आज

आज तीस हजारी कोर्ट में उन्नाव रेप मामले की सुनवाई शुरू हो रही है. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की रोजाना सुनवाई करने और साथ ही 45 दिन के अंदर ट्रायल को पूरा करने का आदेश दिया है.

उन्नाव रेपकांड etv bharat

नई दिल्ली: उन्नाव रेप मामले की सुनवाई आज से दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में शुरू हो रही है. आज इस मामले में यूपी के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और शशि सिंह को दोपहर साढ़े बारह बजे के करीब कोर्ट में पेश किया जाएगा.

उन्नाव रेप मामले की सुनवाई आज

पिछले 3 अगस्त को सीबीआई ने इस मामले में तीस हजारी कोर्ट के डिस्ट्रिक्ट एंड सेशंस जज धर्मेश शर्मा की कोर्ट में चार्जशीट दाखिल किया था.

क्या था मामला
मामला 4 जून 2017 का है जब एक नाबालिग लड़की ने बीजेपी के निलंबित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर अपने घर पर रेप करने का आरोप लगाया.
इस मामले में कुलदीप सिंह सेंगर जेल में बंद है. दूसरे अभियुक्त शशि सिंह पर आरोप है कि वो लड़की को बहला फुसलाकर सेंगर के घर ले गए. लड़की के पिता की 9 अप्रैल 2018 में पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी.
सेंगर के खिलाफ एक और हत्या का मामला तब दर्ज हुआ जब लड़की का अपने वकील और परिजनों के साथ एक्सीडेंट हुआ.
इस एक्सीडेंट में लड़की के दो परिजनों की मौत हो गई जबकि लड़की और उसके वकील अभी भी लखनऊ के अस्पताल में जीवन और मौत से संघर्ष कर रहे हैं.

45 दिन के अन्दर ट्रायल पूरा करने का आदेश
पिछले 1 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने उन्नाव रेप कांड से जुड़े सभी मामलों को यूपी से दिल्ली ट्रांसफर करने का आदेश दिया था.
उसके बाद 2 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने इस आदेश में बदलाव करते हुए एक्सीडेंट मामले के दिल्ली ट्रांसफर करने पर 15 दिनों की रोक लगाने का आदेश दिया.
सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की रोजाना सुनवाई करने और साथ ही 45 दिन के अंदर ट्रायल को पूरा करने का आदेश दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details