दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

स्कॉर्पियो से आते और लूट के चले जाते लाखों, गाड़ी-हथियार के साथ पकड़े गए 2 सेंधमार

दिल्ली, यूपी और हरियाणा में वारदातों को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने सेंधमारी के लिए नई स्कॉर्पियो गाड़ी खरीद ली थी.

By

Published : Jul 18, 2020, 9:24 PM IST

two burglars arrested five cases solved by delhi police
दिल्ली सेंधमार

नई दिल्लीः मध्य जिला पुलिस ने दो ऐसे सेंधमारों को गिरफ्तार किया है जिन्होंने वारदात के लिए नई स्कॉर्पियो गाड़ी खरीद ली थी. इस पर सवार होकर पिछले कुछ दिनों में उन्होंने करोल बाग एवं आसपास के क्षेत्र में पांच वारदातों को अंजाम दिया था. यह गैंग न केवल दिल्ली बल्कि यूपी और हरियाणा में भी वारदातों को अंजाम देता था.

दिल्ली पुलिस ने पकड़े दो सेंधमार

कई जगह हुई चोरियां

डीसीपी संजय भाटिया ने बताया कि चोरी की वारदातों को ध्यान में रखते हुए करोल बाग एसएचओ मनिंदर सिंह, एसआई श्रीनारायण ओझा और प्रसाद नगर एसएचओ धीरज सिंह की टीम मिलकर काम कर रही थी. बीते 4 जुलाई को करोल बाग स्थित एक दुकान में चोरी की वारदात हुई थी. यहां से तिजोरी चोरी की गई, जिसमें लगभग दो लाख रुपये रखे हुए थे.

इसी तरह की वारदात 6 जुलाई की रात प्रसाद नगर इलाके में हुई, जिसमें कैनन प्रिंटर्स नामक दुकान में घुसकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया. इसे लेकर प्रसाद नगर थाने में मामला दर्ज किया गया था. इसी तरह की तीसरी वारदात देव नगर में हुई जिसमें 35 हजार रुपये चोरी किए गए. इसे लेकर भी प्रसाद नगर में मामला दर्ज किया गया था. प्रसाद नगर में एक अन्य जगह भी लगभग ढाई लाख रुपये की चोरी की गई थी.

सफेद स्कॉर्पियों पर आते थे सेंधमार

छानबीन के दौरान पता चला कि एक सफेद रंग की स्कॉर्पियो कार में सवार होकर बदमाश आते हैं और वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं. इस बीच हवलदार रोहतास सिंह को सूचना मिली कि दो युवक अवैध हथियार के साथ सफेद रंग की स्कॉर्पियो में आएंगे. इस जानकारी पर पुलिस टीम ने छापा मारकर दो युवकों को पकड़ लिया. पूछताछ में आरोपियों की पहचान राजवीर सिंह चौहान और अमित सिंह सोलंकी के रूप में की गई. दोनों नोएडा के रहने वाले हैं. तलाशी में राजवीर के पास से एक कट्टा और दो जिंदा कारतूस बरामद हुए. गाड़ी से ही सेंधमारी में इस्तेमाल किए जाने वाले औजार भी बरामद हुए.

तीन जुलाई को सेंधमारी के लिए खरीदी थी गाड़ी

जांच में पता चला कि 3 जुलाई को ही चोरी की रकम से यह स्कॉर्पियो गाड़ी खरीदी गई थी. आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह पहले एक गाड़ी में सवार होकर वारदात करते थे. लेकिन इंदिरापुरम पुलिस ने गाड़ी जब्त कर ली थी. इसके बाद से उनके पास गाड़ी नहीं थी. इसलिए राजवीर ने यह गाड़ी खरीदी ताकि वह चोरी की वारदातों को अंजाम दे सके.

आरोपियों को रिमांड पर लेकर पुलिस ने आगे पूछताछ की. अब तक इनके पास से 50 हजार रुपये नगद, चोरी किया गया एक पंखा और 2 जोड़ी जूते बरामद हो गए हैं. इनके एक अन्य साथी की पहचान भी कर ली गई है और उसकी तलाश की जा रही है.

राजवीर है गैंग का सरगना

इस गैंग का सरगना राजवीर सिंह चौहान है, जिसे राजा ठाकुर के नाम से भी जाना जाता है. वह पहले भी कई बार गिरफ्तार हो चुका है. वह बेहद ही शातिर सेंधमार है. वारदात के दौरान वह कोई मोबाइल इस्तेमाल नहीं करता है. उसकी गिरफ्तारी के बाद से गैंग के सदस्य भूमिगत हो गए हैं जिनकी तलाश पुलिस कर रही है. आरोपी की गिरफ्तारी से पांच वारदातों को सुलझाया गया है. वहीं राजवीर के खिलाफ पहले से 13 मामले दर्ज हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details