दिल्ली

delhi

विदेश से दिल्ली आए दो पैसेंजर्स कोरोना पॉजिटिव, IGI एयरपोर्ट पर जांच शुरू

By

Published : Dec 25, 2022, 11:02 PM IST

दिल्ली एयरपोर्ट पर विदेश से आ रहे यात्रियों की कोरोना जांच में शनिवार से रविवार रात तक 2 यात्री की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. इसके बाद से हड़कंप मच गया है. इनके सैंपल को जीनोम सिक्वेसिंग के लिए भेजा जा रहा है.

कोरोना पॉजिटिव
कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्लीःचीन में कोरोना को लेकर मची अफरा-तफरी और दूसरे कई देशों में बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए भारत सरकार ने भी कई तरह के दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं. कई जगहों पर कोरोना की जांच की शुरुआत भी कर दी गई है. इसी को देखते हुए दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर भी विदेश से आने वाले यात्रियों का कोरोना जांच के लिए सैंपल लेना फिर से शुरू कर दिया गया है. शनिवार से रविवार तक हुई जांच में दो पैसेंजर्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. एयरपोर्ट पर खासकर चीन, हांगकांग, बैंकॉक, जापान, साउथ कोरिया सहित कई अन्य देशों से आने वाले हवाई यात्रियों से आईजीआई एयरपोर्ट पर उतरते ही उनका सैंपल लिया जा रहा है.

इस जांच में जिनका भी रिपोर्ट यदि पॉजिटिव आ रहा है या किसी भी प्रकार की शंका हो रही है तो उसे फौरन क्वारंटीन किया जा रहा है. भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्री ने भी इससे संबंधित आदेश जारी कर दिए हैं, जिससे कि विदेश से आने वाले हवाई यात्रियों पर कड़ी निगरानी रखी जाए. क्योंकि जिस तरह से लगातार चीन में कोरोना महामारी की संख्या बेतहाशा बढ़ गई है, उससे दूसरे देश के साथ-साथ भारत में भी चिंता की लहर है.

लोग अभी से इस बात को लेकर डर गए हैं कि क्या फिर से लॉकडाउन होगा या फिर कई तरह के व्यवसाय पर, बाजार पर, सिनेमाघरों पर, शादियों के वाटिका के ऊपर पाबंदी लगने वाली है क्या? इसे लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने अलग राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी जरूरी दिशानिर्देश के साथ कुछ सलाह दिया है, जिससे कि उन्हें गाइडलाइन का पालन करने में और कोरोना से बचने के लिए पहले से ही कारगर कदम उठाने में आसानी हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details