दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

अंबेडकर नगर: निर्माणाधीन अस्पताल में 200 कोरोना मरीजों का होगा इलाज

अंबेडकर नगर विधानसभा क्षेत्र में काफी संख्या में लोग रहते हैं यहां सरकारी अस्पताल ना होने के चलते लोगों को इलाज के लिए दूर जाना पड़ता था. जिसके चलते दिल्ली सरकार ने अस्पताल बनाने का निर्णय लिया. जिसको अब कैबिनेट की मंजूरी मिलने के बाद कोरोना मरीजों के लिए इस्तेमाल किया जाएगा.

By

Published : Jul 16, 2020, 10:44 PM IST

Ambedkar Nagar
अंबेडकर नगर

नई दिल्ली: दक्षिणी दिल्ली के अंबेडकर नगर में दिल्ली सरकार द्वारा निर्माणाधीन अस्पताल का काम अंतिम चरण में चल रहा है. कोरोना महामारी को देखते हुए फिलहाल अस्पताल में 200 बेड कोरोना मरीजों के लिए इंतजाम कर उसे चालू करने के आदेश दे दिए गए हैं. गुरुवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की मीटिंग में इस निर्माणाधीन अस्पताल में कोरोना का इलाज शुरू करने को मंजूरी दे दी गई है.

अंबेडकर नगर में निर्माणाधीन अस्पताल में इलाज के लिए केजरीवाल सरकार की मंजूरी

पिछले दिनों हुआ था प्रदर्शन

अंबेडकर नगर हॉस्पिटल तकरीबन एक दशक से भी लंबे समय से बन रहा है. पिछले दिनों स्थानीय लोगों ने दिल्ली सरकार खिलाफ प्रदर्शन भी किया था. उनका कहना था कि कोरोना महामारी के समय जब अस्पताल का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है, इसमें बेड का इंतजाम कर संक्रमित मरीजों का इलाज संभव है तो क्यों नहीं सरकार इसे चालू करती है. अब सरकार ने यहां 200 बेड को शुरू करने का फैसला लिया है. पूर्णा शंकर मित्रों के इलाज के लिए डॉक्टर नर्स पारा मेडिकल स्टाफ एंबुलेंस आदि की व्यवस्था कैसे होगी इन सब पर चर्चा हुई और अन्य अस्पतालों की तरह ही यहां भी इंतजाम करने के आदेश दिए गए हैं.

दिल्ली कैबिनेट की मंजूरी
600 बेड को अस्पताल बनाने का निर्णय

दरअसल अंबेडकर नगर विधानसभा क्षेत्र में काफी संख्या में लोग रहते हैं यहां सरकारी अस्पताल ना होने के चलते लोगों को इलाज के लिए दूर जाना पड़ता था, इसके चलते लोगों को काफी परेशानी होती है. शुरुआत में यहां 200 बेड का अस्पताल पास किया गया था. लेकिन जनसंख्या के दबाव को देखते हुए वेट बढ़ाने का मुद्दा दिल्ली सरकार के सामने रखा गया तो यहां 600 बेड के अस्पताल बनाने का निर्णय लिया गया. फिलहाल अस्पताल का निर्माण कार्य जारी है. लेकिन कोरोना के मद्देनजर इसे कोबिट केयर सेंटर में तब्दील करने का फैसला लिया गया है.

दिल्ली कैबिनेट की मंजूरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details